3 इडियट्स के एक्टर अखिल मिश्रा का निधन, आमिर खान की फिल्म में निभाया था लाइब्रेरियन का किरदार

बॉलीवुड एक्टर अखिल मिश्रा का निधन हो गया है. उनकी उम्र 67 साल थी. अखिल मिश्रा ने आमिर खान की फिल्म 3 इडियट्स में काम किया था. फिल्म में उन्होंने लाइब्रेरियन का रोल किया था.

3 इडियट्स के एक्टर अखिल मिश्रा का निधन, आमिर खान की फिल्म में निभाया था लाइब्रेरियन का किरदार

3 इडियट्स एक्टर अखिल मिश्रा का निधन, 67 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर अखिल मिश्रा का निधन हो गया है. इस बात की जानकारी समाचार एजेंसी पीटीआई ने दी है. उनकी उम्र 67 साल थी. अखिल मिश्रा ने आमिर खान की फिल्म 3 इडियट्स में काम किया था. फिल्म में उन्होंने लाइब्रेरियन का रोल किया था. अखिल मिश्रा की मंगलवार की एक हादसे में मौत हो गई. एक्टर की मौत की पुष्टि उनकी पत्नी सुजैन बर्नर्ट के पब्लिसिस्ट ने की है. पब्लिसिस्ट ने बताया कि अखिल ब्लड प्रेशर की समस्या से जूझ रहे थे. अखिल मिश्रा रसोई में एक स्टूल पर कुछ काम करने की कोशिश कर रहे थे, तभी कथित तौर पर वह गिर गए और उनके सिर पर चोट लग गई. खून से लथपथ अखिल मिश्रा को अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टरों की कोशिशों के बाद भी वह बच नहीं सके और कुछ घंटों बाद उनकी मौत हो गई.

उस वक्त सुजैन बर्नर्ट एक प्रोजेक्ट की शूटिंग के लिए हैदराबाद में थीं, तभी उन्हें हादसे की जानकारी मिली. जिसके बाद वह शूटिंग से तुरंत भागीं. अखिल मिश्रा ने 3 इडियट्स में लाइब्रेरियन दुबे की भूमिका निभाई और फिल्म में कुछ कॉमेडी सीन्स थे. वह हजारों ख्वाहिशें ऐसी, वेल डन अब्बा, कलकत्ता मेल और शाहरुख खान की डॉन जैसी फिल्मों में भी काम कर चुके थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिल्मों के अलावा अखिल मिश्रा ने टेलीविजन में भी काम किया था. वह दो दिल बंधे एक डोरी से, उतरन, परदेस में मिला कोई अपना और श्रीमान श्रीमती जैसे शो का हिस्सा रहे थे. जर्मन अभिनेता सुज़ैन बर्नर्ट, जिन्हें आखिरी बार द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर में देखा गया था, ने हाल ही में बताया कि कैसे उनके पति अखिल मिश्रा ने उन्हें हिंदी सीखने में मदद करने के लिए अपना करियर रोक दिया, ताकि उन्हें फिल्मों में बेहतर भूमिकाएं मिल सकें. अखिल मिश्रा के निधन से फिल्म इंडस्ट्री में शोक का माहौल है. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)