भोजपुरी को उंचाइयों तक ले गया था बॉलीवुड का यह सितारा, नामी स्टार्स से था गहरा कनेक्शन, कैंसर ने ली जान

बॉलीवुड में लंबे अरसे तक काम करने वाले सुजीत कुमार ने भोजपुरी फिल्मों में भी खूब काम किया और उसे खास पहचान भी दिलाई.

भोजपुरी को उंचाइयों तक ले गया था बॉलीवुड का यह सितारा, नामी स्टार्स से था गहरा कनेक्शन, कैंसर ने ली जान

भोजपुरी के इस स्टार ने दी भोजपुरी सिनेमा को नई ऊंचाई

नई दिल्ली :

राजेश खन्ना का मशहूर गीत मेरे सपनों की रानी कब आएगी तू, तो आपको याद ही होगा. इस गाने में राजेश खन्ना के साथ जीप में सवार दूसरे एक्टर थे सुजीत कुमार. वैसे तो सुजीत कुमार को किसी पहचान की दरकार नहीं है. सुजीत कुमार ने ढेरों हिंदी फिल्मों में काम किया है. सस्पेंस मूवीज में तो उनका अंदाज ही अलग नजर आता था. इसके अलावा वो  कभी कैरेक्टर रोल में हीरो के दोस्त बनकर तो कभी विलेन के रोल में खूब नजर आए. बॉलीवुड में लंबे अरसे तक काम करने वाले सुजीत कुमार ने भोजपुरी फिल्मों में भी खूब काम किया और उसे  खास पहचान भी दिलाई.

25 भोजपुरी फिल्मों में किया काम

भोजपुरी का हिट गाना 'काशी हीले पटना हीले' भी आपको याद ही होगा. ये गाना सुजीत कुमार की ही भोजपुरी फिल्म 'दंगल' का था. उन्होंने करीब 25 भोजपुरी फिल्मों में काम किया और उसे खास पहचान दिलाई. उनके बॉलीवुड में बड़े बड़े स्टार्स के साथ बेहतरीन संबंध होने के चलते वो भोजपुरी फिल्मों  को उसका फायदा भी दिला सके. उन्होंने 1962 में 'गंगा मईया तोहे पियरी चढ़ईबो' नाम की फिल्म में काम किया. इसके अलावा सैंया मगन पहलवानी में, सजाई दा मांग हमार, पान खाए सैंया हमार, गंगा जइसन भौजी हमार जैसी कई फिल्मों में काम किया. साल 1991 में आई भोजपुरी फिल्म 'गंगा  कहे पुकार के' उनकी आखिरी भोजपुरी फिल्म साबित हुई.

कैंसर ने छीन ली जिंदगी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुजीत कुमार बॉलीवुड और भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव रहने के अलावा टीवी पर भी खूब सक्रिय रहे. उन्होंने दहशत और हॉरर टीवी शोज भी किए. इसके अलावा उन्होंने फिल्में भी बनाई. जूही चावला, अरबाज खान और ऋषि कपूर की दरार के निर्माता सुजीत कुमार ही थे. सुजीत कुमार को 2007 में कैंसर हो गया. कैंसर की वजह से वे 2010 में इस दुनिया को अलविदा कह गए.