अभिनेता ही नहीं नेता बनकर भी फैन्स के दिलों पर छा गए ये भोजपुरी सितारे, राजनीति में लहराया परचम

भोजपुरी सितारों की लोकप्रियता का क्या कहना, इन्हें पूरे भारत में जाना, पहचाना और पसंद किया जाता है. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं मनोज तिवारी से लेकर निरहुआ के बारे में जिन्होंने नेता और अभिनेता दोनों की भूमिका कमाल की निभाई है.

अभिनेता ही नहीं नेता बनकर भी फैन्स के दिलों पर छा गए ये भोजपुरी सितारे, राजनीति में लहराया परचम

नेता बनकर भी इन भोजपुरी सितारों ने कमाई खूब शौहरत

नई दिल्ली :

भोजपुरी सितारों की लोकप्रियता का क्या कहना, इन्हें पूरे भारत में जाना, पहचाना और पसंद किया जाता है. ये भोजपुरी स्टार्स न केवल बड़े पर्दे पर अपनी फिल्मों और गाने के चलते मशहूर होते हैं, बल्कि इनमें से कुछ कलाकार ऐसे हैं जिन्होंने अभिनय की दुनिया में शोहरत हासिल करने के साथ-साथ राजनीति में भी कदम रखा और यहां पर खूब सफलता हासिल की. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं मनोज तिवारी से लेकर निरहुआ के बारे में जिन्होंने नेता और अभिनेता दोनों की भूमिका कमाल की निभाई.

दिनेश लाल यादव 

दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ भोजपुरी इंडस्ट्री के एक जाने-माने सुपरस्टार है, जिन्होंने कई दमदार फिल्मों में काम किया और भोजपुरी इंडस्ट्री में नाम कमाने के बाद उन्होंने राजनीति का रुख किया और समाजवादी पार्टी में शामिल हुए. हालांकि, इन्हें जीत हासिल नहीं हुई और बाद में इन्होंने समाजवादी पार्टी का दामन छोड़कर भाजपा का हाथ पकड़ लिया.

मनोज तिवारी

भोजपुरी इंडस्ट्री के मशहूर एक्टर और सिंगर मनोज तिवारी को भला कौन नहीं जानता, जो दशकों से भोजपुरी इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं. इसके साथ-साथ उन्होंने राजनीति में भी अपना परचम लहराया है. वो 2009 में समाजवादी पार्टी में शामिल हुए और गोरखपुर से चुनाव लड़ा, लेकिन उन्हें जीत हासिल नहीं हुई. फिर वो भाजपा में शामिल हुए और 2014 में दिल्ली लोकसभा का चुनाव लड़ा और आम आदमी पार्टी के आनंद कुमार को हराकर वह पहली बार सांसद बने. 2019 में फिर उन्होंने भाजपा की टिकट से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की.

रवि किशन 

भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन भी अभिनेता से नेता बनने की लिस्ट में शामिल है, उन्होंने सिर्फ भोजपुरी सिनेमा ही नहीं बल्कि बॉलीवुड और साउथ इंडस्ट्री में भी खूब काम किया और उसके बाद राजनीति में किस्मत आजमाई. 2014 में उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा, लेकिन हार गए. इसके बाद 2017 में वह भी बीजेपी में शामिल हुए और 2019 में गोरखपुर से चुनाव लड़ा और जीतकर सांसद बने.

राकेश मिश्रा 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस लिस्ट में भोजपुरी इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता राकेश मिश्रा भी शामिल है, जिन्होंने एक्टिंग के साथ-साथ राजनीति में भी अपनी किस्मत आजमाई और 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव में जन अधिकार पार्टी से चुनाव लड़ा.