विज्ञापन
Story ProgressBack

इस भोजपुरी फिल्म की खातिर मुफ्त में काम करने को तैयार हो गए थे बिग बी, आज तक कम नहीं हुआ फिल्म का क्रेज

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan worked for Free in this Bhojpuri Movie) की फैन फॉलोइंग सिर्फ हिंदी सिनेप्रेमियों के बीच ही नहीं है, भोजपुरी फिल्मों के शौकीन भी उनके फैन हैं. यही वजह है कि उन्होंने जिस भोजपुरी फिल्म में काम किया वो लोगों की पसंद पर खरी उतरी.

Read Time: 3 mins
इस भोजपुरी फिल्म की खातिर मुफ्त में काम करने को तैयार हो गए थे बिग बी, आज तक कम नहीं हुआ फिल्म का क्रेज
Ganga: इस भोजपुरी फिल्म में नजर आए थे अमिताभ बच्चन
नई दिल्ली:

बिग बी यानी कि अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan worked for Free in this Bhojpuri Movie) और हेमा मालिनी की फैन फॉलोइंग सिर्फ हिंदी सिनेप्रेमियों के बीच ही नहीं है, बल्कि भोजपुरी फिल्मों के शौकीन भी उनके बड़े फैन हैं. शायद यही वजह है कि उन्होंने जिस भोजपुरी फिल्म में काम किया वो लोगों की पसंद पर खरी उतरी. न सिर्फ उस वक्त जब रिलीज हुई थी तब, बल्कि आज भी फिल्म का क्रेज लोगों के सिर चढ़कर बोलता है. खास बात ये है कि खुद बिग बी ने इस फिल्म के लिए कोई फीस नहीं ली थी. किस्से तो यूं भी है कि उन्होंने खुद फोन करके भोजपुरी सुपरस्टार से फिल्म करने के लिए समय मांगा था.

अमिताभ बच्चन ने इसलिए नहीं ली फीस

भोजपुरी में बनी ये फिल्म थी गंगा. जिसमें बिग बी के अलावा हेमा मालिनी, रवि किशन, मनोज तिवारी और नगमा सरीखे बड़े बड़े कलाकार थे. इस फिल्म के लिए बिग बी ने एक पैसा भी बतौर फीस नहीं लिया था. उनके इस फैसले की खास वजह भी थी. दूसरे कई दर्शकों की तरह वो भी भोजपुरी फिल्मों के फैन हैं. इसके अलावा दूसरी खास वजह थी उनके मेकअप आर्टिस्ट दीपक सावंत. दीपक सावंत खुद इस फिल्म को प्रोड्यूस करने जा रहे थे. ये जानकर अमिताभ बच्चन इस फिल्म में काम करने के लिए तैयार भी हुए. ये भी फैसला किया कि वो इस फिल्म के लिए फीस नहीं लेंगे.

मनोज तिवारी को किया फोन

इस फिल्म के लिए अमिताभ बच्चन खुद तो मुफ्त में काम करने को तैयार थे ही. उन्होंने दूसरे सितारों को भी इसके लिए खुद फोन भी किया. भोजपुरी फिल्मों के दिग्गज कलाकार और बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने खुद ये किस्सा बताया था. जब उनके पास अमिताभ बच्चन का फोन आया और मुलाकात करने की बात कही. मनोज तिवारी खुद अमिताभ बच्चन के बहुत बड़े फैन थे. जो उनके साथ स्क्रीन शेयर करने के बाद खासे खुश भी थे. दिग्गज कलाकारों की मौजूदगी और फिल्म की दिलचस्प कहानी की वजह से साल 2006 में रिलीज हुई फिल्म लोगों को बहुत पसंद आई. आज भी इस फिल्म को लेकर लोगों की दीवानगी कम नहीं हुई है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
वैलेंटाइन डे पर आशिकी के दिलों को जीतने आ रहे हैं खेसारी लाल यादव, इस एक्ट्रेस के 'प्यार के बंधन' में बंधने को तैयार सुपरस्टार
इस भोजपुरी फिल्म की खातिर मुफ्त में काम करने को तैयार हो गए थे बिग बी, आज तक कम नहीं हुआ फिल्म का क्रेज
इन भोजपुरी सितारों ने की एक नहीं दो-दो शादियां, इस सुपरस्टार की पत्नी ने किया था सुसाइड
Next Article
इन भोजपुरी सितारों ने की एक नहीं दो-दो शादियां, इस सुपरस्टार की पत्नी ने किया था सुसाइड
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;