पहले नही देखी होगी आपने कंगारुओं की ऐसी दिलचस्प लड़ाई, Video हुआ वायरल

ट्विटर पर 31 सेकंड के वीडियो में दो कंगारुओं को एक-दूसरे लड़ते हुए नजर आ रहे है. जिसे मार्सुपियल मार्शल आर्ट्स कहा जा रहा है. दो कंगारू आपस में प्रोफेशनल फाइटर्स की तरह लड़ते नजर आ रहे हैं. उनकी यह लड़ाई इंटरनेट पर काफी पसंद की जा रही है.

Advertisement
Read Time: 23 mins

सोशल मीडिया (Social Media) सिर्फ इंसानों के लिए ही नहीं, बल्कि जानवरों के लिए भी एक ऐसा प्लेटफार्म बनता जा रहा है, जहां पर उन्हें तेजी से पॉपुलैरिटी मिल रही है. यहां आए दिन जानवरों के कोई ना कोई वीडियो वायरल होते रहते हैं. कुछ इसी तरह से इन दिनों कंगारू का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दो कंगारू (A video of two kangaroos fighting) आपस में प्रोफेशनल फाइटर्स (kangaroos fighting) की तरह लड़ते नजर आ रहे हैं. उनकी यह लड़ाई इंटरनेट पर काफी देखी और शेयर की जा रही है. आइए आपको भी दिखाते हैं ऑस्ट्रेलिया के नेशनल एनिमल की यह लड़ाई.

यहां देखें वीडियो

आपस में बस में भिड़े दो कंगारू

ट्विटर (Twitter Videos) पर टेक्सास के सैन एंटोनियो (San Antonio Zoo in Texas) चिड़ियाघर का एक वीडियो शेयर (Video) किया गया है, जिसमें अपने बाड़े में ये कंगारू आपस में एक-दूसरे से लड़ते नजर आ रहे हैं. चिड़ियाघर के अध्यक्ष और सीईओ टिम मोरो ने इसका वीडियो शेयर कर लिखा है, 'कौन चाहता है? एमएमए (मार्सुपियल मार्शल आर्ट्स).' बता दें कि मार्सुपियल एक मार्शल आर्ट्स फॉर्म है, जिसमें हाथों का इस्तेमाल करते हुए 2 फाइटर्स लड़ते हैं.

Advertisement

31 सेकेंड के इस वीडियो में आप देख सकते है कि दो कंगारू अपने हाथों से एक-दूसरे से भिड़ते हुए दिख रहे हैं और वहां मौजूद अन्य लोग उन्हें देखकर खूब एंजॉय कर रहे हैं. वीडियो खत्म होने पर एक कंगारू भागता हुआ नजर आ रहा है, जबकि दूसरा उसे फॉलो कर रहा है.

Advertisement

नेटिजंस को पसंद आई कंगारुओं की लड़ाई

सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से ट्रेंड कर रहा है और अब तक 2000 से ज्यादा लोग इसे देख चुके हैं. कई लोगों ने इस वीडियो के पोस्ट किए जाने के बाद कई जानवरों की लड़ाई के वीडियो पोस्ट किए. बता दें कि कंगारू की पूंछ बहुत मजबूत होती है और वो अपने पूरे वजन को अपनी पूंछ पर उठा सकते हैं. इस वीडियो में भी आप देख सकते हैं कि ये कंगारू अपनी पूंछ से पूरी बॉडी को बैलेंस कर रहे हैं.

Advertisement

* ""'मजा नहीं आ रहा' लिखकर छोड़ी नौकरी! हर्ष गोयनका ने बताई 'सीरियस प्रॉब्लम'
* महिला के लिए देवदूत बना जवान, मौत के मुंह से निकालकर ऐसे बचाई जान
* "स्कूटी से अपने आप गिरी महिला ने पीछे आ रहे बाइक सवार पर लगाया आरोप! वायरल हो रहा Video

Advertisement

देखें वीडियो- मुंबई एयरपोर्ट पर स्पॉट हुईं दीपिका पादुकोण

Featured Video Of The Day
Iran Israel War: Israel Attacks के बीच Lebanon से Syria भाग रहे हैं हजारों परिवार, तस्वीरें देख पसीज उठेगा दिल