10 से ज्यादा बार फेल होकर भी नहीं मानी हार, बन गए IAS, इंटरनेट पर छा गई ऑफिसर की Success Story

IAS अधिकारी का एक ट्वीट अब वायरल हो रहा है, जो उन्होंने खुद शेयर किया है और बताया है कि वो कितनी बार और किन-किन परीक्षाओं में फेल हुए.

10 से ज्यादा बार फेल होकर भी नहीं मानी हार, बन गए IAS, इंटरनेट पर छा गई ऑफिसर की Success Story

10 से ज्यादा बार फेल होकर भी नहीं मानी हार, बन गए IAS

किसी भी परीक्षा में फेल होने पर, फिर चाहे वो कोई भी हो उसके अंदर एक निराशा आ जाती है. लेकिन, एक शख्स जो 13 बार फेल होने के बाद भी हिम्मत नहीं हारा और हर बार एक नए जोश के साथ आगे बढ़ने के लिए खुद को तैयार किया. आखिरकार, वो अपने UPSC के टारगेट को अचीव करने में सफल रहे और IAS बन गए.

इन्हीं IAS अधिकारी का एक ट्वीट अब वायरल हो रहा है, जो उन्होंने खुद शेयर किया है और बताया है कि वो कितनी बार और किन-किन परीक्षाओं में फेल हुए.

उनके इस ट्वीट पर बहुत से यूजर्स ने भी अपने अनुभव शेयर किए हैं. कई लोगों ने इस ट्वीट को प्रेरणादायक बताया है. जो भी लोग इन दिनों परीक्षाओं में असफल रहे या कई कोशिशों के बावजूद अबतक सफल नहीं हो पाएं हैं, ये ट्वीट उन सभी के लिए एक नई किरण की तरह है.

IAS अवनीश शरण (IAS Awanish Sharan) ने 2009 के छत्तीसगड़ कैडर के अधिकारी हैं. वो अक्सर प्रेरणादायक ट्वीट करते रहते हैं. लेकिन, इस बार उन्होंने अपनी असफलता से जुड़ी कहानी ट्वीट करके लोगों को बताई है. इस ट्वीट में उन्होंने बताया कि वो 13 बबार फेल होने के बाद UPSC परीक्षा क्रैक कर पाए.

उन्‍होंने अपने ट्वीट में विभिन्‍न परीक्षाओं के अंक प्रतिशत के बारे में भी बताया है. अवनीश शरण ने अपने ट्वीट में बताया, 10 वीं में 44.7%, 12वीं में 65% और ग्रेजुएशन में 60% अंक प्राप्‍त किए. हालांकि, अवनीश शरण ने दूसरे प्रयास में UPSC परीक्षा दी थी, तो उनकी ऑल इंडिया रैंक 77 थी. 

इससे पहले भी अवनीश शरण चर्चा में आए थे, जब उन्‍होंने अपनी 10वीं क्‍लास की मार्कशीट सोशल मीडिया पर शेयर की थी. 10वीं में IAS अवनीश की थर्ड डिवीजन आई थी.

अवनीश शरण का ये ट्वीट वायरल होने के बाद अब यूजर्स भी उन्हीं के फॉर्मेट में अपनी कहानी शेयर कर रहे हैं. लोगों को कहाना है कि इस ट्वीट से काफी आत्मबल मिल रहा है. वहीं कई अभ्‍यर्थी जो परीक्षाओं में फेल हुए, वो भी आईएएस अधिकारी अवनीश शरण की कहानी से काफी प्रभावित नजर आए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गुवाहाटी में चलती कार में अचानक से लग गई आग, देखें आगे फिर क्या हुआ: VIDEO