US ने रूस के खिलाफ किया नए प्रतिबंधों का ऐलान, 'सभी नए निवेशों ' पर लगाएगा बैन : रिपोर्ट

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि बुचा शहर को रूसी सेना के कब्जे से छुड़ाने के बाद वहां पर सामूहिक कब्रें मिली हैं. लोगों के शव मिले हैं. कम से कम 300 नागरिक मारे गए हैं. उन्होंने कहा कि बोरोडंका और अन्य शहरों में भी हताहतों की संख्या बढ़ सकती है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
US ने रूस के खिलाफ किया नए प्रतिबंधों का ऐलान
वाशिंगटन:

रूसी सेना यूक्रेन में भयंकर तबाही मचा रही है. हमले में यूक्रेन में जान-माल को काफी नुकसान पहुंचा है. इस बीच अमेरिका सहित अन्य पश्चिमी देशों का रूस के खिलाफ आर्थिक प्रतिबंधों का दौर जारी है. इसी कड़ी में बुधवार को सूत्रों ने न्यूज एजेंसी एएफपी को जानकारी दी कि संयुक्त राज्य अमेरिका ( United States) , जी 7 और यूरोपीय संघ (G7 and European Union) रूस के खिलाफ और नए प्रतिबंध लगाने जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक,  रूस के खिलाफ ये देश मिलकर 'सभी नए निवेशों' पर प्रतिबंध लगाने जा रहे हैं. साथ ही इनके वित्तीय संस्थान,  राज्य के स्वामित्व वाले उद्यम  और रूसी सरकार के अधिकारियों पर भी नए प्रतिबंध लगाए जाएंगे.  

नाम न छापने की शर्त पर सूत्रों ने बताया कि यूक्रेन के शहर बुचा में रूसी सैनिकों द्वारा नागरिकों के खिलाफ किए गए अत्याचारों के सबूत मिलने पर रूस के खिलाफ नए प्रतिबंधों का ऐलान किया गया है. 

गौरतलब है कि सोमवार को यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में बुचा में बड़े पैमाने पर नागरिकों की हत्या को लेकर कहा, रूस का रवैया आतंकवादियों से अलग नहीं है. उन्‍होंने कहा कि बुचा शहर को रूसी सेना के कब्जे से छुड़ाने के बाद वहां पर सामूहिक कब्रें मिली हैं. लोगों के शव मिले हैं. कम से कम 300 नागरिक मारे गए हैं. उन्होंने कहा कि बोरोडंका और अन्य शहरों में भी हताहतों की संख्या बढ़ सकती है.

Advertisement

ये भी पढ़ें -

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने 22 यूट्यूब चैनलों को किया ब्लॉक, 4 पाकिस्तान से जुड़े
दक्षिण दिल्ली में नगर निगम के फरमान के बाद मीट की सभी दुकानें बंद
राहुल-प्रियंका को 'किनारे हटने' की सलाह देने वाले पार्टी प्रवक्ता को कांग्रेस ने पद से हटाया

Advertisement

ये भी देखें - जेलेंस्की ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में रूस पर नरसंहार का आरोप लगाया

Featured Video Of The Day
Sandeep Thapar Attack: Ludhiana में Shiv Sena नेता संदीप थापर पर हुआ जानलेवा हमला | City Centre
Topics mentioned in this article