Donald Trump के विमान की हुई Emergency Landing , 'दान के विमान से' लौटे घर

Trump विमान में अपने सलाहकारों, खुफिया सेवा कर्मचारी और सहयोगी स्टाफ के साथ सफर कर रहे थे. अमेरिका (US) की विपक्षी पार्टी रिपब्लिकन (Republicans) के चंदा कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद एक दानदाता के निजी विमान से अपने आवास लौट रहे थे.

Donald Trump के विमान की हुई Emergency Landing , 'दान के विमान से' लौटे घर

US के पूर्व राष्ट्रपति Trump एक दानदाता के निजी विमान से घर लौट पाए (File Photo)

न्यू ओर्लियंस:

अमेरिका (US) के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के विमान में खराबी आने के कारण उसे आपात तौर पर नीचे उतारना (Emergency Landing) पड़ा. डोनाल्ड ट्रंप के विमान (Plane) का इंजन (Engine) बीते सप्ताहंक पर मैक्सिको (Mexico) की खाड़ी के ऊपर खराब हो गया था. इसके चलते विमान को न्यू ओर्लियांस (new orleans) में आपात लैंडिंग के लिए मजबूर होना पड़ा. ट्रंप के विमान की आपात लैंडिंग की खबर सबसे पहले ‘द पॉलिटिको' ने दी थी. बुधवार को घटना से वाकिफ एक अधिकारी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर इसकी पुष्टि की. अधिकारी के अनुसार, ट्रंप विमान में अपने सलाहकारों, खुफिया सेवा कर्मचारी और सहयोगी स्टाफ के साथ सफर कर रहे थे.

अधिकारी के मुताबिक, इंजन खराब होने की यह घटना शनिवार रात 11 बजे से कुछ देर पहले तब हुई, जब ट्रंप न्यू ओर्लियंस में रिपब्लिकन पार्टी की राष्ट्रीय समिति के चंदा कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद एक दानदाता के निजी विमान से फ्लोरिडा इस्टेट स्थित अपने मार-ए-लागो आवास लौट रहे थे.

अधिकारी ने बताया कि ट्रंप के विमान का एक इंजन न्यू ओर्लियांस लेकफ्रंट हवाईअड्डे से लगभग 120 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद खराब हुआ.

यह भी पढ़ें:- ट्रंप की कारस्तानी! जब कागजातों को फ्लश करने के चक्कर में जाम हो गया व्हाइट हाउस का टॉयलेट : रिपोर्ट

पूर्व राष्ट्रपति के एक प्रवक्ता ने उनके विमान की आपात लैंडिंग की बात स्वीकारी. हालांकि, उसने कोई और जानकारी देने से इनकार कर दिया.

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप न्यू ओर्लियंस के फोर सीजन्स होटल में रिपब्लिकन पार्टी के शीर्ष दानदाताओं से संवाद करने के लिए पहुंचे थे.

रिपोर्ट में बताया गया है कि आपात लैंडिंग के बाद ट्रंप की टीम ने एक और दानदाता से विमान का इंतजाम किया, जिसके बाद पूर्व राष्ट्रपति रविवार सुबह मार-ए-लागो पहुंच गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रिपोर्ट के अनुसार, घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)