Tennis: नोवाक जोकोविच नए सत्र की शुरुआत ब्रिसबेन और राफेल नडाल पर्थ से करेंगे

Tennis: नोवाक जोकोविच नए सत्र की शुरुआत ब्रिसबेन और राफेल नडाल पर्थ से करेंगे

Novak Djokovic की सर्बिया टीम को ब्रिसबेन में मुकाबले खेलने हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सोमवार को निकाले गए एटीपी कप के ड्रॉ
  • तीन से 12 जनवरी तक आयोजित होगा टूर्नामेंट
  • फेडरर की स्विट्जरलैंड टीम खेलेगी सिडनी में मैच
सिडनी:

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) 2020 सत्र की शुरुआत ब्रिसबेन में करेंगे. इसी तरह स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल (Rafael Nadal) पर्थ जबकि स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर (Roger Federer) सिडनी में अपने नए सत्र की शुरुआत करेंगे. सोमवार को एटीपी कप (ATP Cup) के ड्रॉ के बाद यह तय हुआ. एटीपी कप नई विश्व टेनिस टीम प्रतियोगिता है. इस चैंपियनशिप का आयोजन मेलबर्न में साल के पहले ग्रैंडस्लैम से पूर्व तीन से 12 जनवरी तक किया जाएगा. इस प्रतियोगिता में 24 देश हिस्सा लेंगे जिन्हें छह ग्रुपों में बांटा गया है.

दानिल मेदवेदेव को हराकर राफेल नडाल ने जीता 19वां ग्रैंड स्लैम खिताब

मैचों का आयोजन सिडनी, ब्रिसबेन और पर्थ में किया जाएगा. हर टीम में पांच खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है. राउंड रॉबिन चरण के बाद टीमें नॉकआउट में जगह बनाएंगी. शीर्ष 30 में शामिल अधिकांश खिलाड़ियों के इस टूर्नामेंट में खेलने की संभावना है. हर मुकाबले में दो एकल और एक युगल मैच होगा. सिडनी में ड्रॉ के बाद जोकोविच (Novak Djokovic) की सर्बिया की टीम को ब्रिसबेन में फ्रांस, दक्षिण अफ्रीका, जर्मनी, यूनान, कनाडा और वाइल्ड कार्ड धारक ऑस्ट्रेलिया का सामना करना है.


किम क्लिसटर्स के जज़्बे को सलाम, संन्यास के बाद दूसरी बार करेंगी टेनिस में वापसी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 नडाल (Rafael Nadal) की स्पेन की टीम को पर्थ में जापान, जार्जिया, रूस, इटली और अमेरिका से भिड़ना है जबकि फेडरर की स्विट्जरलैंड की टीम सिडनी में बेल्जियम, आस्ट्रिया, क्रोएशिया, अर्जेन्टीना और ब्रिटेन से भिड़ेगी. गौरतलब है कि नोवाक जोकोविच को कंधे की चोट के कारण प्रतिष्ठित यूएस ओपन टेनिस चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में हटना पड़ा था. रोजर फेडरर को भी क्वार्टर फाइनल में मिली हार के साथ यूएस ओपन टेनिस चैंपियनशिप से बाहर होना पड़ा था. नडाल ने यूएस ओपन खिताब जीता था. उन्होंने फाइनल में दानिल मेदवेदेव को हराया था. (इनपुट: भाषा)