इस वजह से यूएस ओपन में विलिम्यस बहनों के मैचों से हटाए गए अंपायर कार्लोस रामोस

इस वजह से यूएस ओपन में विलिम्यस बहनों के मैचों से हटाए गए अंपायर कार्लोस रामोस

पिछले यूएस ओपन की उपविजेता रही थी सेरेना विलियम्स

खास बातें

  • पिछले साल टूर्नामेंट के दौरान सेरेना और कार्लोस में हो गया था विवाद
  • सेरेना ने कार्लोस पर लगाया था गलत अंपायरिंग करने का आरोप
  • कहा था- जब तक आप जीवित हैं मेरे किसी भी मैच में अंपायरिंग नहीं करेंगे
न्यूयॉर्क:

यूएस ओपन 2019 (US Open 2019) के अधिकारियों ने घोषणा की है कि कार्लोस रामोस (Carlos Ramos) इस साल के टूर्नामेंट में सेरेना (Serena Williams) या वीनस विलियम्स (Venus Williams) से जुड़े किसी भी मैच में अंपायरिंग नहीं करेंगे. आपको बता दें कि सेरेना विलियम्स और पुर्तगाली अंपायर कार्लोस के बीच विवाद की शुरुआत पिछले साल इसी टूर्नामेंट में हुई थी. टूर्नामेंट के फाइनल में कार्लोस ने सेरेना को दुर्व्यवहार के चलते वर्ल्ड नंबर वन जापानी खिलाड़ी नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) से एक गेम पीछे कर दिया था. इसके बाद 37 वर्षीय विलियम्स ने रामोस को 'झूठा' और 'चोर' कहा था और गुस्से में अपना रैकेट तक तोड़ दिया था जिसके चलते उन्हें सजा के तौर पर एक डिरेमिट अंक दिया था. पिछले साल सेरेना टूर्नामेंट की उपविजेता रही थी. 

Tennis: नोवाक जोकोविच और नाओमी ओसाका को यूएस ओपन में शीर्ष वरीयता

कार्लोस रामोस (Carlos Ramos) को सेरेना (Serena Williams) और विनस विलियम्स (Venus Williams) के मैच में अंपायरिंग के लिए बैन करने को टूर्नामेंट के रेफरी सोरेन फ्रेंमेल ने कहा कि यह फैसला टूर्नामेंट, खिलाड़ियों और अंपायरों के लिए अच्छा है. उन्होंने कहा, 'हमने 2019 यूएस ओपन के लिए सर्वश्रेष्ठ अधिकारियों का चयन किया है ताकि टूर्नामेंट को और बेहतर बनाया जा सके.' उन्होंने कहा, 'ऐसा पहली बार नहीं है जब हमने ऐसे निर्णय लिए हो. अतीत में भी हम ऐसे निर्णय लेते रहे हैं जो टूर्नामेंट, खिलाड़ियों और साथ ही अंपायरों के लिए भी अच्छे हो.' 


WTA Ranking: नाओमी ओसाका ने बरकरार रखी अपनी नंबर 1 पायदान

पिछले साल के फाइनल में कार्लोस पर गलत अंपायरिंग का आरोप लगाते हुए सेरेना ने कहा था कि आप कभी भी, जब तक आप जीवित हैं मेरे किसी भी मैच में अंपायरिंग नहीं करेंगे. हालांकि टूर्नामेंट के आयोजनकर्ताओं ने कहा है कि यह निर्णय सामूहिक रूप से लिया गया और इसका विलियम्स बहनों के विवाद से कोई लेना देना नहीं है. उन्होंने कहा, 'हम अंपायर की कुर्सी पर एक सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति को बैठाना चाहते हैं जो बिना किसी भेदभाव के निर्णय ले सके.' वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट यूएस ओपन की शुरुआत सोमवार से न्यूयॉर्क में होगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सेरेना ने वीनस को हराकर जीता 23वां ग्रैंडस्‍लैम