विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 06, 2023

छोटे पर्दे के इन शो को देखकर कांप जाती थी दर्शकों की रूह, इन 10 भारतीय हॉरर शो का जलवा आज तक है कायम

दूरदर्शन की दुनिया में किसी मसाले या फ्लेवर की कमी नहीं थी. इसके बाद कुछ एंटरटेनमेंट चैनल्स का भी दौर शुरु हुआ. जिन पर आने वाले हॉरर शो ने हर घर को खूब थ्रिल महसूस करवाया.

Read Time: 4 mins
छोटे पर्दे के इन शो को देखकर कांप जाती थी दर्शकों की रूह, इन 10 भारतीय हॉरर शो का जलवा आज तक है कायम
भारतीय टेलीविजन के टॉप 10 हिंदी हॉरर शो
नई दिल्ली:

हॉरर एक ऐसा मसाला रहा है जो दर्शकों को लंबे समय से पसंद आता रहा है. फिर हॉरर फिल्में हों या फिर हॉरर टेलीविजन सीरियल. दूरदर्शन के दौर से ही रहस्य और डर दर्शकों को लुभाता आया है. दूरदर्शन के बाद बेशक दौर सैटेलाइट चैनल्स का आया, लेकिन उस दौर में भी हॉरर एक प्रमुख जॉनर के तौर पर सामने आया. दूरदर्शन के दौरान सीमाएं थीं, वह सैटेलाइट चैनल्स के दौर में पूरी तरह से टूट गईं. एक बार छोटे पर्दे पर हॉरर शोज क्या हिट हुए दूरदर्शन सहित कई चैनलों ने अलग अलग लेवल का हॉरर परसो, जिसे लोगों ने पसंद भी किया. आइए एक नजर डालते हैं कुछ ऐसे हॉरर शो पर जो दर्शकों को खूब पसंद आए हैं.

भारतीय टेलीविजन के टॉप 10 हॉरर शो

1. आहट: सोनी एंटरटेनमेंट टेलिविजन पर आने वाला ये हॉरर शो अलग अलग कहानियों का एक संकलन था. जिसके हर एपिसोड में एक नई कहानी शुरू होती थी और खत्म हो जाती थी. हर नई कहानी एक सुपरनेचुरल और हॉरर ट्विस्ट  के साथ खत्म होती थी.

2. जी हॉरर शो: आहट की तरह ये भी एक हॉरर शो ही था. इसके नाम से भी जाहिर है. साथ ही नाम से ये भी जाहिर हो रहा है कि ये शो उस वक्त जी टीवी पर आया करता था. अक्सर ये शो किसी सोशल मैसेज के साथ खत्म हुआ करता था.

3. किले का रहस्य: किले का रहस्य उस दौर में दूरदर्शन पर आने वाला शो था. लेकिन इस शो में एक ही कहानी थी जिसे आगे बढ़ाया गया. ये कहानी भी एक किले के इर्द गिर्द घूमती थी. जो भी इस किले में जाता था उसकी पीठ पर खूनी पंजा नजर आता था और उसके कुछ दिन बाद उसकी मौत हो जाती थी. इस कहानी ने लोगों को खूब दहलाया. जिसका राज अंत में खुला. वो ये एक आत्मा की कहानी थी जो जी टीवी पर प्रसारित हुई. इस शो में एक परिवार को दिखाया गया जो आत्मा से परेशान हैं. जिससे छुटकारा पाने के लिए परिवार को पैरानॉर्मल इन्वेस्टिगेटर का सहारा लेना पड़ता तब जाकर सच सामने आता है.

4. एक्स जोन: साइंस फिक्शन बेस्ड इस हॉरर शो का प्रसारण भी जी टीवी पर ही हुआ. इस शो में सुपर नेचुरल पावर के अलावा एलियंस भी दिखाए गए. इस शो को जी हॉरर शो का स्पिन ऑफ भी बताया गया. जो ज्यादा विजुअल इफेक्ट्स के साथ टीवी पर नजर आया.

5. सेटर्डे सस्पेंस: ये शो भी दूरदर्शन पर ही प्रसारित हुआ. नाम से ही ये समझा जा सकता है कि ये शो हर शनिवार को प्रसारित होता था और वीकेंड को थ्रिलिंग बना कर जाता था.

6. रात होने को है: रात होने को है नाम का हॉरर शो सहारा वन पर प्रसारित होता था. जिसमें भूत, आत्माएं  और दूसरी सुपरनैचुरल पावर दिखाई देती थीं. हर कहानी एक अलग ट्विस्ट के साथ खत्म होती थी.

7. वो: यह हॉरर सीरियल जी टीवी पर आया था और इसमे भी रहस्य और रोमांच का जबरदस्त छौंक लगा था. यह 1998 में एय़र हुआ था.

8. श्श्श्श...कोई है: श्श्श्श...कोई है में छोटी-छोटी हॉरर कहानियां दिखाई गई थीं और यह स्टार प्लस पर एयर हुआ था. इसमें भूतों, आत्माओं और सुपरनैचुरल चीजों से जुड़ी कहानियों को पेश किया गया था. 

9. क्या हादसा क्या हकीकत: क्या हादसा क्या हकीकत एक हॉरर एंथोलॉजी सीरीज थी जो सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होती थी. इसमें अक्सर एक नैतिक या सामाजिक संदेश के साथ अलौकिक घटनाओं और डरावनी कहानियों को दिखाया गया.

10. मानो या ना मानो: यह हॉरर टीवी सीरियल भी जी टीवी पर आया था और इसमें कई सुपरनैचुरल कहानियों को दिखाया गया था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
'उतरन' की दो चोटी बांधने वाली छोटी इच्छा हो गई हैं बड़ी और खूबसूरत, 23 वर्षीय स्पर्श की फोटो देख आप कहेंगे- तप्पू की दोस्त...
छोटे पर्दे के इन शो को देखकर कांप जाती थी दर्शकों की रूह, इन 10 भारतीय हॉरर शो का जलवा आज तक है कायम
Suhagan Chudail Release Date: इस दिन, इस वक्त और इस जगह आएगी सुहागन चुड़ैल, जो कर रही है अपने 16वें  सुहाग की तलाश
Next Article
Suhagan Chudail Release Date: इस दिन, इस वक्त और इस जगह आएगी सुहागन चुड़ैल, जो कर रही है अपने 16वें  सुहाग की तलाश
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;