कुएं में गिरे कोबरा और जाल में फंसे अजगर को बचाएंगे यह पति-पत्नी, वीडियो देख उड़ जाएंगे होश

नेशनल जियोग्राफिक भारत में स्थानीय कहानियों की दिशा में कई बार शानदार कदम बढ़ा चुका है और इस बार फिर एक और शो लेकर आ रहा है. चैनल साहसिक कारनामों की सीरीज 'स्नेक्स एसओएस: गोआज वाइल्डेस्ट' शुरू करने जा रहा है.

कुएं में गिरे कोबरा और जाल में फंसे अजगर को बचाएंगे यह पति-पत्नी, वीडियो देख उड़ जाएंगे होश

जोखिम उठाकर सांपों को बचाएंगे यह पति-पत्नी

नई दिल्ली :

नेशनल जियोग्राफिक भारत में स्थानीय कहानियों की दिशा में कई बार शानदार कदम बढ़ा चुका है और इस बार फिर एक और शो लेकर आ रहा है. चैनल साहसिक कारनामों की सीरीज 'स्नेक्स एसओएस: गोआज वाइल्डेस्ट' शुरू करने जा रहा है. यह सीरीज दो भारतीय वन्यजीव उत्साही बेन्हैल एंटाओ और लुइस रेमेडियोस के रेस्क्यु ऑप्रेशंस पर आधारित है. इसका प्रसारण 10 जनवरी 2022 को रात 8:00 बजे से होगा. 'स्नेक्स एसओएस' नाम के इस शो में बेन और लुइस सांपों को बचाते नजर आएंगे. यह शो गोवा में शूट किया गया है.

साहसिक कारनामों की भावना, रोमांच और वन्य पशुओं के लिए बेशुमार प्यार करते हुए यह दमदार जोड़ी कुछ सबसे असामान्य स्थितियों में भयानक सांप की प्रजातियों का सामना करने और उन्हें बचाने के लिए गोवा में दौड़-धूप करते हैं. 10 एपिसोड की यह सीरीज दर्शकों को एक शानदार सफर पर ले जाती है. इस सफर में गोवा शहर के माध्यम से इस जोड़ी के ऑप्रेशंस को दिखाया गया है. सांपों की विविध प्रजातियों और अन्य गैर-पालतू जानवरों को बचाने में उनकी तकनीकों और योगदानों के करीबी एवं निजी अनुभव प्रस्तुत किए गए हैं. एक कुएं में फंसे भारतीय कोबरा को निकालने और एक मछुआरे के जाल में फंसे हुए विशाल भारतीय रॉकपाइथन की रक्षा के प्रयासों को दिखाने के अलावा यह सीरीज गोवा शहर में मौजूद समृद्ध और विविध वन्यजीव पर दर्शकों के ज्ञानवर्द्धन का काम भी करेगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बेन और लुइस ने कहा, 'हम दोनों वन्यजीव के बारे में बेहद जुनूनी रहे हैं. हमें अपने देश में उपलब्ध खूबसूरत जीव-जंतुओं से प्यार है. हर रोज हमारे लिए एक नया एडवेंचर लेकर आता है और हम साँपों को, कभी-कभी तो सबसे अधिक अप्रत्याशित परिस्थितियों में, निकालने की प्रक्रिया का सचमुच आनंद उठाते रहे हैं. लेकिन सबसे बढ़कर, हमने लोगों को इन सुन्दर जन्तुओं के बारे में गलत धारणाओं से बाहर निकाला है. हम हमारी कहानी को नेशनल जियोग्राफिक द्वारा व्यापक दर्शकों तक प्रामाणिक और विशिष्ट कथावाचन शैली में प्रस्तुत करने के बारे में रोमांचित हैं.'