फिल्म नहीं टीवी पर एक किरदार निभाकर फेमस हुईं 80s की ये एक्ट्रेस, दूरदर्शन शो से बनीं ऐसी इमेज की आज भी फैंस करते हैं प्रणाम

रामायण में सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया 29 अप्रैल को अपना जन्मदिन मना रही हैं. उनके जन्मदिन पर आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं.

फिल्म नहीं टीवी पर एक किरदार निभाकर फेमस हुईं 80s की ये एक्ट्रेस, दूरदर्शन शो से बनीं ऐसी इमेज की आज भी फैंस करते हैं प्रणाम

रामायण में सीता बनकर हुईं घर-घर में फेमस, भगवान की तरह लोग छूते थे पैर

नई दिल्ली:

रामानंद सागर की रामायण में किरदार निभाकर हर कोई फेमस हो गया था. फिर चाहे वो राम किरदार निभाने वाले अरुण गोविल हों, लक्ष्मण का किरदार निभाने वाली सुनील लहरी हों या सीता का रोल निभाने वाली दीपिका चिखलिया हों. हर किसी को लोग उस समय भगवान की तरह पूजने लगे थे और आज भी फैंस उन्हें उसी रूप में देखते हैं. रामायण में सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया 29 अप्रैल को अपना जन्मदिन मना रही हैं. उनके जन्मदिन पर आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं. दीपिका चिखलिया आज अपना 59वां जन्मदिन मना रही हैं. उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत बहुत कम उम्र में कर दी थी लेकिन उन्हें असली पहचान सीता बनकर ही मिली थी.

सुनमेरी लैला से किया डेब्यू

दीपिका ने इंडस्ट्री में कदम रामायण से पहले ही रख दिया था. उन्होंने सुन मेरी लैला फिल्म से डेब्यू किया था. मगर उन्हें वो सक्सेस नहीं मिली थी. उन्होंने कई टीवी शोज में भी काम किया था. फिर 20-21 साल की उम्र में उन्हें रामायण में सीता का रोल ऑफर हुआ था. इस रोल के बाद से दीपिका ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. वो बहुत जल्दी स्टार बन गई थीं.


पैर छूते थे लोग

रामानंद सागर की रामायण के लिए दीपिका चिखलिया ने 1-2 नहीं बल्कि 4 बार स्क्रीन टेस्ट दिया था. स्क्रीन टेस्ट में पास होने के बाद उन्हें सीता का रोल मिल गया और उनकी किस्मत बदल गई. घर-घर में लोग उन्हें भगवान की तरह पूजने लगे थे. इतना नहीं दीपिका से उम्र में बड़े लोग भी उनके पैर छूआ करते थे.रामायण के बाद दीपिका को वैसा काम नहीं मिल पाया जैसा वो चाहती थीं. उन्हें मेकर्स भी बोल्ड रोल के लिए कास्ट करने से डरते थे क्योंकि लोगों के बीच उनकी माता सीता वाली छवि बन चुकी थी. एक्टिंग के बाद दीपिका अब राजनीति में भी कदम रख चुकी हैं. वो बीजेपी में शामिल हुई थीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Bade Miyan Chote Miyan: 5 पॉइंट्स में जानें आखिर क्यों फ्लॉप हुई