चंद्रकांता के कुंवर वीरेंद्र सिंह का बदल गया है पूरा लुक, PHOTOS देख कर फैंस हुए हैरान, बोले- क्या यह वही राजकुमार है

चंद्रकांता में कुंवर वीरेंद्र सिंह के रोल में थे एक्टर शाहबाज खान. अपने दमदार अभिनय के कारण शो में उन्हें बेहद पसंद किया गया. 90 के दशक के मशहूर धारावाहिक चंद्रकांता में कुंवर विक्रम सिंह के किरदार ने उन्हें एक अलग ही पहचान दी. इस रोल से वह घर घर में पहचाने जाने लगे.

चंद्रकांता के कुंवर वीरेंद्र सिंह का बदल गया है पूरा लुक, PHOTOS देख कर फैंस हुए हैरान, बोले- क्या यह वही राजकुमार है

चंद्रकांता में कुंवर वीरेंद्र सिंह का बदल गया है पूरा लुक

नई दिल्ली :

Chandrakanta Shahbaz Khan: सालों पहले टीवी पर आने वाले शो चंद्रकांता के हर एक्टर अपने आप में खास थे. तब लगातार रिलीज होती फिल्मों और वेब सीरीज का दौर नहीं था. लोग सप्ताहिक शो के दीवाने थे. अपने पसंदीदा शो को देखने के लिए लोग इंतजार करते थे. उस दौर में चंद्रकांता काफी लोकप्रिय शो था. 90 के दशक में टीवी पर प्रसारित होने वाला शो चंद्रकांता कई तिलिस्मी रहस्य लिए हुए थे और हर एपिसोड मजेदार और रहस्य- रोमांच से भरपूर था. देवकीनंदन खत्री द्वारा लिखे गए उपन्यास चंद्रकांता पर आधारित टीवी सीरियल में विजयगढ़ की राजकुमारी चंद्रकांता और नौगढ़ के राजकुमार वीरेंद्र सिंह की प्रेम कहानी को दिखाया गया था.

किले के अंदर मौजूद एक गुफा नौगढ़ और चुनार तक जाती है. कहा जाता है कि इन गुफाओं के अंदर तिलिस्मी खजाना छिपा हुआ है. इस  शो में वीरेंद्र सिंह के रोल में थे एक्टर शाहबाज खान. अपने दमदार अभिनय के कारण शो में उन्हें बेहद पसंद किया गया. 90 के दशक के मशहूर धारावाहिक चंद्रकांता में कुंवर विक्रम सिंह के किरदार ने उन्हें एक अलग ही पहचान दी. इस रोल से वह घर घर में पहचाने जाने लगे. शाहबाज न केवल अपनी एक्टिंग की वजह से बल्कि अपने लुक के लिए भी इंडस्ट्री में काफी मशहूर हैं. वह कई फिल्मों में भी नजर आए. कई फिल्मों में वह विलेन के रोल में दिखे और उन्हें काफी सराहा गया.

शाहबाज खान का जन्म 10 मार्च 1966 को इंदौर, मध्य प्रदेश में हुआ था. शाहबाज खान एक प्रसिद्ध क्लास्किल सिंगर उस्ताद आमिर खान के बेटे हैं. शाहबाज को 'टीपू सुल्तान' सीरियल से पहला ब्रेक मिला और बाद में 'चंद्रकांता' सीरियल से उन्हें एक अलग ही पहचान मिली.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शाहबाज खान टीवी के अलावा फिल्मों में भी दिखे. मेरी आन, धरतीपुत्र, जय विक्रांत, जिद्दी, किला, मेजर साब, मेहंदी, इंटरनेशनल खिलाड़ी, हिंदुस्तान की कसम, अर्जुन पंडित, बादल एजेंट विनोद, द हिरो और सलमान खान की फिल्म वीर में वह नजर आए. बॉलीवुड के अलावा शाहबाज पंजाबी, गुजराती और कन्नड़ फिल्मों में भी वह दिखे. फिल्मों के बाद शाहबाज ने फिर से टीवी की रुख किया और चंद्रकांता के बाद 'राम सिया के लव-कुश', 'युग', 'अफसर बिटिया', 'कर्मफल दाता शनि' जैसे सीरियल में दिखे.