भारत के पहले टीवी सीरियल 'हम लोग' में बड़की बनकर नजर आई थीं यह एक्ट्रेस, अब हैं बॉलीवुड की मशहूर एक्टर-डायरेक्टर

बात 1984-1985 के दौर की है. इस दौर में भारत का पहली टीवी धारावाहिक रिलीज हुआ और इसके कुल 154 एपिसोड दूरदर्शन पर आए भी. यह सीरियल हम लोग था और इसमें बड़की का किरदार खूब पसंद किया गया था.

भारत के पहले टीवी सीरियल 'हम लोग' में बड़की बनकर नजर आई थीं यह एक्ट्रेस, अब हैं बॉलीवुड की मशहूर एक्टर-डायरेक्टर

'हम लोग' के बड़की के किरदा से सीमा पाहवा ने जीता था दिल

नई दिल्ली :

बात 1984-85 के दौर की है. इस दौर में भारत का पहली टीवी धारावाहिक रिलीज हुआ और इसके कुल 156 एपिसोड दूरदर्शन पर आए भी. यह सीरियल हम लोग था और यह आज ही के दिन यानी 7 जुलाई, 1984 को शुरू हुआ था और 17 दिसंबर, 1985 को यह खत्म हुआ. यह घर-घर में लोकप्रिय हुआ और इसके पात्र सबकी जुबान पर चढ़ गए. फिर वह बसेसर नाथ हो, लल्लू या फिर बड़की. इस शो के सूत्रधार एक्टर अशोक कुमार हुआ करते थे. जिनका अंदाज बहुत ही पसंद किया जाता था. इस सीरियल में धीर-गंभीर और घर की बड़ी बेटी यानी बड़की को खूब पसंद किया गया. बड़की का किरदार सीमा पाहवा ने निभाया, जो रंगमंच से जुड़ी हुई थीं.
 
वही बड़की यानी सीमा पाहवा बॉलीवुड की मशहूर एक्टर और डायरेक्टर हैं. उनकी डायरेक्ट की हुई फिल्म 'रामप्रसाद की तेरहवीं' 2021 में रिलीज हुई. सीमा का जन्म दिल्ली में 1962 में हुआ और शादी से पहले उनका नाम सीमा भार्गव था. उनकी मशहूर एक्टर मनोज पाहवा से शादी 1988 में हुई और उनके दो बच्चे हैं. वह 1994 में मुंबई में आईं और यहां टीवी में हाथ आजमाने लगीं. 

सीमा पाहवा एकता कपूर के पॉपुलर सीरियल 'कसम से' में भी काम कर चुकी हैं और उनके मासी के किरदार को खूब पसंद किया गया था. 2014 में आई आंखों देखी फिल्म के बाद उन्होंने एक के बाद एक कई शानदार फिल्में की. जिनमें दम लगाके हईशा, बरेली की बर्फी, शुभ मंगल सावधान, बाला, चिंटू का बर्थडे, बधाई दो और गंगूबाई काठियावाड़ी शामिल है. वह अक्षय कुमार की आगामी फिल्म रक्षा बंधन में भी नजर आएंगी. इसके अलावा वह वेब सीरीज आफत और माई में भी काम कर चुकी हैं. इस तरह सीमा पाहवा ने समय के साथ कई शानदार किरदार सिनेमा को दिए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कॉफी विद करण में क्या होगा नया? NDTV से खुद करण जौहर ने बताया