Qualification of Tv Star: तेजस्वी प्रकाश से लेकर अभिनव शुक्ला तक टेलीविजन के ये स्टार्स पढ़ाई में है अव्वल, ले चुके हैं इंजीनियरिंग की डिग्री

क्या आप जानते हैं कि आपके पसंदीदा कलाकार कितने पढ़े लिखे हैं? अगर नहीं, तो आइए हम आपको बताते हैं ऐसे 8 सितारों के बारे में जो पढ़ाई में अव्वल हैं और इंजीनियरिंग की डिग्री लिए बैठे हैं.

Qualification of Tv Star: तेजस्वी प्रकाश से लेकर अभिनव शुक्ला तक टेलीविजन के ये स्टार्स पढ़ाई में है अव्वल, ले चुके हैं इंजीनियरिंग की डिग्री

Qualification of Tv Stars: टेलीविजन के यह सितारे हैं काफी क्वालिफाइड

नई दिल्ली:

इंजीनियरिंग की पढ़ाई सबसे कठिन डिग्रियों में से एक होती है, जिसे पूरा करने में 4 साल का समय लगता है. इंजीनियरिंग करने वाला हर छात्र चाहता है कि उनकी अच्छी नौकरी लगे. लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारतीय टेलीविजन के कुछ सितारे ऐसे हैं जिन्होंने 4 साल तक कड़ी मशक्कत करके इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की लेकिन स्टीरियोटाइप कोई जॉब करने की जगह उन्होंने छोटे पर्दे पर कदम रखा और आज घर-घर में अपनी पहचान बनाई है. तो चलिए आज हम आपको ऐसे ही सितारों के बारे में बताते हैं जो एक्टिंग में तो अव्वल है ही साथ ही में पढ़ाई में भी उन्होंने झंडे गाड़े हैं.

तेजस्वी प्रकाश 

इस लिस्ट में बिग बॉस 15 की विनर और नागिन की एक्ट्रेस तेजस्वी प्रकाश का नाम शामिल है. जिन्होंने इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है. क्वालिफिकेशन से तो तेजस्वी इंजीनियर हैं लेकिन अपनी खूबसूरती और एक्टिंग से वो इंडस्ट्री में राज करती हैं.

ऐश्वर्या शर्मा 

डेली सोप 'गुम है किसी के प्यार में' में नजर आने वाली ऐश्वर्या शर्मा भी पढ़ाई में अव्वल रही हैं और उन्होंने छत्तीसगढ़ की यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की है.

शिवांगी खेड़कर 

टेलीविजन धारावाहिक 'मेहंदी है रचने वाली' में नजर आने वाली शिवांगी खेड़कर अपनी एक्टिंग के अलावा अपनी खूबसूरती के लिए भी जानी जाती हैं. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि एक्ट्रेस शिवांगी ने कंप्यूटर साइंस से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है.

अभिनव शुक्ला 

बिग बॉस 14 के कंटेस्टेंट और खतरों के खिलाड़ी में नजर आ चुके टीवी स्टार अभिनव शुक्ला ने भी इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन से इंजीनियरिंग की है.

हर्षद चोपड़ा 

हर्षद चोपड़ा टेलीविजन इंडस्ट्री के एक बड़े स्टार हैं, उन्होंने भी पढ़ाई में इंजीनियरिंग की है. हालांकि, इंजीनियरिंग करने के बाद उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा आज यहां के चमकते सितारे हैं.

करण वी ग्रोवर 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कई फेमस धारावाहिक में काम कर चुके करण वी ग्रोवर ने केमिकल इंजीनियरिंग की है और पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने टीवी इंडस्ट्री में कदम रखा.