सुपर डांसर 3 रियलिटी शो के जजेज पर मंडराया खतरा, बच्चों से भद्दे सवाल पूछने पर भड़का NCPCR, भेजा नोटिस

शिल्पा शेट्टी, गीता कपूर और अनुराग बसु के रियलिटी शो सुपर डांसर 3 को लेकर NCPCR ने हाल ही में सोनी टीवी को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है. कहा गया है कि इस शो में जजेज ने बच्चे से अश्लील सवाल पूछे.

सुपर डांसर 3 रियलिटी शो के जजेज पर मंडराया खतरा, बच्चों से भद्दे सवाल पूछने पर भड़का NCPCR, भेजा नोटिस

सुपर डांसर के जज शिल्पा शेट्टी, गीता कपूर और अनुराग बासु को लगी फटकार

नई दिल्ली :

बॉलीवुड में सुपर डांसर के कई सीजन लगातार लोगों को एंटरटेन करते आ रहे हैं. इस शो के जजेज, बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी, कोरियोग्राफर गीता कपूर और जाने वाले फिल्म डायरेक्टर अनुराग बसु अपने जबरदस्त अंदाज से लोगों का मनोरंजन करते रहे हैं. लेकिन हाल ही में सुपर डांसर सीजन 3 विवादों में घिर गया है. हाल ही में राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने चैनल को इस शो के एक एपिसोड के लिए ना सिर्फ नोटिस भेजा है बल्कि उस एपिसोड को हटाने की भी मांग की है. आयोग ने शो के तीनों जज शिल्पा शेट्टी, गीता कपूर और अनुराग बसु को भी जमकर फटकार लगाई है. बताया जा रहा है कि सोनी टीवी पर स्ट्रीम होने वाले सुपर डांसर 3 के एक एपिसोड में गीता कपूर और शिल्पा शेट्टी ने एक बच्चे से उसके माता पिता के बारे में भद्दे सवाल पूछे. यहीं से ये पूरा विवाद शुरू हुआ है. 

इस वजह से आगबबूला हुआ बाल आयोग

NCPCR ने सोनी टीवी को नोटिस भेजकर ये सवाल किया है कि रियलिटी शो में बच्चे से आखिर जजेज ने ऐसे सवाल क्यों किए. ये अजीबोगरीब सवाल किसी भी बच्चे से नहीं किए जा सकते और खासकर बच्चों से जुड़े शो में इस बात का ख्याल क्यों नहीं रखा गया. NCPCR ने कहा कि बच्चे से सवाल जवाब का ये वीडियो उन्हें ट्विटर के जरिए मिला है और इसमें देखा जा सकता है कि दोनों फीमेल जज बच्चे से उसके माता पिता को लेकर कथित अश्लील सवाल कर रहे हैं. एक बच्चे के सामने इस तरह की बातचीत नहीं होनी चाहिए और बच्चे से ऐसे जवाब की उम्मीद करना गलत है. NCPCR ने  चैनल से सात दिन के भीतर अपने सवाल का जवाब मांगा है और शो के उस खास एपिसोड की स्ट्रीमिंग रद्द करने की मांग की है.


2018 में स्ट्रीम हुआ था सुपर डांसर 3  

NCPCR ने सोनी चैनल से कहा कि किसी भी शो में इस तरह की अश्लीलता स्वीकार नहीं की जा सकती. आयोग ने कहा कि उस एपिसोड को तुरंत प्रभाव से स्ट्रीमिंग से हटाया जाए और साथ ही आय़ोग को इस बात का स्पष्टीकरण दिया जाए कि क्यों और किन परिस्थितियो में बच्चे से ऐसा सवाल किया गया. आयोग ने कहा कि बच्चों के प्रोग्राम में एक नाबालिग बच्चे से ऐसे भद्दे  सवाल क्यों किए गए. आपको बता दें कि सुपर डांसर 3 फिलहाल स्ट्रीम नहीं हो रहा है ये काफी पहले यानी 2018 में स्ट्रीम हुआ था और जून 2019 में इसका फाइनल आयोजित हुआ था. 

ये भी देखें: एक बार फिर दुल्हन बनीं आलिया और दूल्हा बने रणवीर सिंह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com