बैंक मैनेजेर बनने के सपने देखती थी ये एक्ट्रेस, फेसबुक ने बना दिया हीरोइन, छोड़नी पड़ी पढ़ाई

ये एक्ट्रेस खुद को एक्सिडेंटल एक्टर कहती हैं क्योंकि इन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि इनकी लाइफ ऐसे बदल जाएगी.

बैंक मैनेजेर बनने के सपने देखती थी ये एक्ट्रेस, फेसबुक ने बना दिया हीरोइन, छोड़नी पड़ी पढ़ाई

पूजा गौड़

नई दिल्ली:

राज और डीके की लेटेस्ट सीरीज 'गन्स एंड गुलाब्स' ने क्राइम, कॉमेडी और रोमांस के ब्लेंड को इस तरह पेश किया कि यह लोगों को खूब पसंद आई. सीरीज के लगभग हर किरदार ने छाप छोड़ी है. चाहे वह गुलशन देवैया, राजकुमार राव, दुलकर सलमान हों या आदर्श गोरव, टीजे भानु और पूजा गौर. पूजा गौर दुलकर सलमान की पत्नी मधु वर्मा के रोल में थीं. एक प्यार करने वाली, देखभाल करने वाली पत्नी के रोल में पूजा ने भी खूब इंप्रेस किया. गन्स और गुलाब के साथ एक्ट्रेस ने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर एक और सक्सेसफुल सीरीज दी है. ओटीटी से पहले पूजा ने टेलीविजन में शानदार काम किया था लेकिन वह कभी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं. आइए पूजा गौर की एक्टिंग जर्नी पर एक नजर डालते हैं.

एक्सिडेंटल एक्टर पूजा गौर

अहमदाबाद में जन्मी और पली बढ़ीं पूजा ने अपनी स्कूल और कॉलेज की पढ़ाई अहमदाबाद में ही की. शुरुआत में पूजा कभी भी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं लेकिन अपने कॉलेज के दौरान उन्होंने 'मिस्टर एंड मिस यूनिवर्सिटी' की इंटर-कॉलेज, इंटर-स्टेट और नेशनल कॉम्पिटीशन में जीत हासिल की. इसकी कुछ तस्वीरें उन्होंने अपने फेसबुक पर पोस्ट कीं.

तस्वीरें पोस्ट करने के कुछ दिनों बाद पूजा को बालाजी टेलीफिल्म्स से एक मैसेज मिला. वे अपने शो 'कितनी मोहब्बत है' के लिए एक नए चेहरे की तलाश कर रहे थे. पहले तो पूजा ने कोई जवाब नहीं दिया लेकिन उन्होंने दोबारा उससे बात की. पूजा को भरोसा नहीं हो रहा था इसलिए उन्होंने अपने पिता का नंबर दे दिया. टीम उनके पास पहुंची उन्हें स्क्रिप्ट भेजी और फिर उन्होंने अहमदाबाद से अपना ऑडिशन वीडियो भेजा. ऑडिशन के दूसरे दौर में उन्हें मुंबई बुलाया गया. वह अपने पिता के साथ मुंबई आईं उन्होंने ऑडिशन दिया और उन्हें पूर्वी शर्मा के रोल के लिए चुना गया.

पूजा गर्व से खुद को 'एक्सीडेंटल एक्टर' कहती हैं. क्योंकि उन्होंने कभी भी एक्टिंग के बारे में नहीं सोचा था और बचपन से ही उनका एक हाई-प्रोफाइल नौकरी करने या एक प्राइवेट बैंक में बैंक मैनेजर के रूप में काम करने का सपना था.

क्या एक्टिंग के लिए पूजा ने छोड़ दी पढ़ाई?

पूर्वी के रोल में पूजा की परफॉर्मेंस ने जनता का दिल जीत लिया. कितनी मोहब्बत है में उनका रोल पॉपुलर हो गया. पूजा इस शो की शूटिंग कर रही थीं तब उन्हें 'मन की आवाज प्रतिज्ञा' में प्रतिज्ञा का लीड रोल ऑफर हुआ. प्रतिज्ञा के रोल में पूजा बेहद सक्सेसफुल रहीं. कितनी मोहब्बत और प्रतिज्ञा के साथ पूजा दिन में 20 घंटे से ज्यादा शूटिंग करती थीं और उन्हें पढ़ाई के लिए मुश्किल से ही समय मिल पाता था. ऐसे में पूजा ने अपनी पढ़ाई छोड़ने का फैसला किया और सेकेंड ईयर BCom में कॉलेज छोड़ दिया.

पूजा गौर अपनी पढ़ाई पूरी करना चाहती हैं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूजा अभी भी पढ़ना चाहती हैं और अपने फील्ड में डिग्री या सर्टिफिकेट कोर्स हासिल करना चाहती हैं. पूजा को एडिटिंग में दिलचस्पी है और वह किसी स्कूल में प्रोफेशनल एडिटिंग सीखना चाहती हैं. पूजा के दूसरी पॉपुलर सीरीज में 'ये है आशिकी', 'एक थी नायका' और 'द वर्डिक्ट - स्टेट वर्सेज नानावटी' शामिल हैं. पूजा ने सावधान इंडिया को होस्ट किया है और 'फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 5' में कंटेस्टेंट के तौर पर शामिल हुई थीं. पूजा ने केदारनाथ के साथ बड़े पर्दे पर अपनी शुरुआत की.