विज्ञापन
This Article is From Oct 03, 2017

यह है 1 करोड़ का सवाल, जिसने बनाया अनामिका को KBC 9 की पहली करोड़पति...

इसके ऑप्‍शन थे, A राम किंकर बैज, B विनोद बिहारी मुखर्जी , C अवनींद्रनाथ टैगोर, D नंदलाल बोस. अनामिका इस सवाल में विनोद बिहारी मुखर्जी और अवनींद्रनाथ टैगोर में थोड़ा कन्‍फ्यूज दिखाई दीं.

यह है 1 करोड़ का सवाल, जिसने बनाया अनामिका को KBC 9 की पहली करोड़पति...
नई दिल्‍ली: अमिताभ बच्‍चन के 'कौन बनेगा करोड़पति 9' को अपनी पहली करोड़पति मिल चुकी है. जमशेदपुर की एक हाउस वाइफ, जो अपनी पसंद से सोशल वर्क की तरफ बढ़ी और आज यही उसकी जिंदगी की सबसे बड़ी पहचान बन गया है. अनामिका सोमवार के एपिसोड में 50 लाख तक जीत चुकी हैं और आज के एपिसोड की शुरुआत में अमिताभ बच्‍चन ने उनसे 1 करोड़ का सवाल पूछा. एक करोड़ के सवाल के रूप में उनसे पूछा गया कि .....     
इस सवाल के जवाब में अनामिका थोड़ा रुकी और उन्‍होंने सवाल के हर पहलू पर सोचा. दरअसल सवाल भी पूरे एक करोड़ का है तो ऐसे में सोचना तो जरूरी था.

इसके ऑप्‍शन थे, A राम किंकर बैज, B विनोद बिहारी मुखर्जी , C अवनींद्रनाथ टैगोर, D नंदलाल बोस. अनामिका इस सवाल में विनोद बिहारी मुखर्जी और अवनींद्रनाथ टैगोर में थोड़ा कन्‍फ्यूज दिखाई दीं. आखिरकार अनामिका ने इसके सही जवाब यानी नंद लाल बोस पर ताला लगाया और वह 1 करोड़ की विजेता बनीं.

यह भी पढ़ें: KBC-9: इस तरह एक करोड़ रुपये के सवाल तक पहुंचीं जमशेदपुर की अनामिका मजूमदार

अनामिका इस सीजन की पहली खिलाड़ी बनी हैं, जिनके आगे 7 करोड़ का सवाल रखा गया है. 7 करोड़ के सवाल के तौर पर उनसे पूछा गया, कि 'इनमें से कौनसी जोड़ी नोबेल पुरस्‍कार जीतने वाले अभिभावक और संतान की जोड़ी नहीं है? इस सवाल के ऑप्‍शन दिए गए थे, A मैरी क्‍युरी, आइरीन जालियट क्‍युरी  B जे जे थॉमसन, जॉर्ज पैजेंट थॉमससन C नील्‍स बोर, आगे बोर और D हर्मन एमिल फिशर, हान्‍स फिशर. इसके जवाब के लिए अनामिका काफी जूझती रहीं और आखिर में उन्‍होंने 1 करोड़ लेकर ही जाने का फैसला लिया. अनामिका ने जहां क्‍विट करने के बाद अंदाजा लगाते हुए ऑप्‍शन  सी को चुना, वहीं इसका सही जवाब ऑप्‍शन डी यानी हर्मन एमिल फिशन और हान्‍स फिशर का था, क्‍योंकि इन दोनों के बीच पिता, पुत्री का नहीं बल्कि टीचर और स्‍टूडेंट का रिश्‍ता था.

अनामिका जमशेदपुर में बच्चों और महिलाओं के लिए एनजीओ चलाती हैं. उन्हें अपने एनजीओ के लिए फंड्स की जरूरत थी. अब उनकी यह जरूरत पूरी हो गई है. उनका कहना है कि जब से कौन बनेगा करोड़पति शुरू हुआ है वह इसमें अपनी किस्‍मत अजमायी. हालांकि शो के दौरान साफ हुआ कि अनामिका के पति को उनके काम और सोशल वर्क से ज्‍यादा खुशी नहीं है.

VIDEO: आशा भोसले ने मैडम तुसाद म्यूजियम में अपनी मोम की प्रतिमा का अनावरण किया



...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
1989 का संडे स्पेशल होता था बेहद खास, सुबह 7 बजे से शुरू होता था एंटरटेनमेंट का वो दौर, रात साढ़े 10 तक टकटकी लगाकर देखते थे लोग
यह है 1 करोड़ का सवाल, जिसने बनाया अनामिका को KBC 9 की पहली करोड़पति...
पायल-अरमान के तलाक की खबर सुन कर कृतिका का हो गया था बुरा हाल, बोलीं- मैं दो दिनों तक...
Next Article
पायल-अरमान के तलाक की खबर सुन कर कृतिका का हो गया था बुरा हाल, बोलीं- मैं दो दिनों तक...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com