KBC 14: 50 लाख रुपये का सही जवाब जानते हुए भी बेंगलुरु के बैंकर ने छोड़ा बीच में शो, जानिए क्या था सवाल ?

अमिताभ बच्चन का चर्चित क्विज शो केबीसी 14 (कौन बनेगा करोड़पति 14) शुरू हो चुका है. हमेशा की तरह बिग बी के इस शो में कंटेस्टेंट्स अपनी किस्मत आजमाने के लिए हिस्सा ले रहे हैं.

KBC 14: 50 लाख रुपये का सही जवाब जानते हुए भी बेंगलुरु के बैंकर ने छोड़ा बीच में शो, जानिए क्या था सवाल ?

केबीसी 14

नई दिल्ली:

अमिताभ बच्चन का चर्चित क्विज शो केबीसी 14 (कौन बनेगा करोड़पति 14) शुरू हो चुका है. हमेशा की तरह बिग बी के इस शो में कंटेस्टेंट्स अपनी किस्मत आजमाने के लिए हिस्सा ले रहे हैं. हाल ही में अमिताभ बच्चन के शो की हॉट सीट पर बेंगलुरु के एक बैंकर सत्यनारायण पहुंचे. केबीसी 14 में पहुंचकर सत्यनारायण ने अमिताभ बच्चन के साथ ढेर सारी बातें की. साथ ही शानदार गेम भी खेला. उन्होंने 50 लाख रुपये के सवाल पर केबीसी 14 का गेम बीच में छोड़ने का फैसला किया. 

खास बात यह है कि सत्यनारायण उस 50 लाख रुपये के सवाल का सही जवाब जानते थे, लेकिन किसी भी तरह का कोई जोखिम न उठाते हुए उन्होंने गेम को बीच में ही छोड़ने का फैसला किया. अमिताभ बच्चन ने सत्यनारायण से 50 लाख रुपये के सवाल में पूछा था कि किस शहर ने शुरुआत में 2022 राष्ट्रमंडल खेलों की मेजबानी के लिए बोली जीती थी, बाद में ऐसा करने के अधिकार छीन लिए गए थे? अमिताभ बच्चन ने इस सवाल के ऑप्शन दिए- 

A. एडमोंटन, कनाडा, 
B. डरबन, दक्षिण अफ्रीका
C. हंबनटोटा, श्रीलंका
D. क्राइस्टचर्च, न्यूजीलैंड

इस सवाल का जवाब देने के लिए  सत्यनारायण ने अपनी आखिरी लाइफ लाइन 'वीडियो कॉल ए फ्रेंड' का इस्तेमाल किया. हालांकि सत्यनारायण के दोस्त उन्हें इस सवाल का जवाब देने में कामयाब नहीं हो सके. इसके बाद उन्होंने, 'इस समय जोखिम लेने का कोई मतलब नहीं है' कहते हुए केबीसी 14 छोड़ने का फैसला किया है. हॉट सीट से जाने से पहले सत्यनारायण को एक जवाब चुनना था और उन्होंने ऑप्शन B. डरबन, दक्षिण अफ्रीका को लॉक करने के लिए कहा. सत्यनारायण का यह सही जवाब निकला था. बिग बी तार्किक रूप से गेम खेलने और हर एक जवाब पर पहुंचने के लिए सत्यनारायण की सराहना की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


विजय देवरकोंडा और अनन्‍या पांडे कल सुबह पहुंचे एयरपोर्ट