दूरदर्शन की इस डिटेक्टिव सीरीज के आगे फेल हैं क्राइम पेट्रोल और दिल्ली क्राइम, टीवी पर आते ही पसर जाता था सन्नाटा

Karamchand Jasoos: साल 1985 में आया दूरदर्शन का डिटेक्टिव शो करमचंद आज भी दर्शकों का चहीता है, जिसे सोशल मीडिया पर लोग काफी पसंद करते हैं.

दूरदर्शन की इस डिटेक्टिव सीरीज के आगे फेल हैं क्राइम पेट्रोल और दिल्ली क्राइम, टीवी पर आते ही पसर जाता था सन्नाटा

Karamchand Jasoos: दूरदर्शन की डिटेक्टिव सीरीज करमचंद को आज भी फैंस करते हैं पसंद

नई दिल्ली:

Karamchand Jasoos: क्राइम पेट्रोल, दिल्ली क्राइम, स्पेशल स्क्वॉड, डिटेक्टिव दीदी और सीआईडी जैसे सीरियल तो आपने टीवी पर कई बार देखे होंगे, जिन्हें दर्शकों ने काफी पसंद भी किया है. लेकिन DD1 के इस पहले डिटेक्टिव सीरीज के आगे सभी फेल हैं. यह साल 1985 में आया था, जिसके टीवी पर आते ही सन्नाटा पसर जाता था. यह पहली भारतीय डिटेक्टिव सीरीज में से एक. इस सीरीज को खूब प्यार मिला है और आज भी अगर यह टीवी पर आ जाए तो दर्शक देखने के लिए बैठ जाते हैं. हम बात कर रहे हैं करमचंद सीरियल की, जो डीडी वन पर दिखाया जाता था. इसके कुल 72 एपिसोड और 2 सीजन थे. इसमें बॉलीवुड एक्टर पंकज कपूर, सुष्मिता मुखर्जी, अर्चना पूरन सिंह सुचेता खन्ना और अतुल पर्चरे लीड रोल में नजर आए थे. वीडियो देखने के लिए क्लिक करें

कौन है करमचंद, दूरदर्शन का जासूस?

कहानी की बात करें तो करमचंद एक जासूस है, जो अपने अनोखे अंदाज में लोकल पुलिस को हत्याओं को सुलझाने में मदद करता है. हमेशा गाजर खाता रहता है और अक्सर पुलिस इंस्पेक्टर ए. खान के साथ शतरंज खेलता रहता है. उसकी एक मज़ेदार असिस्टेंट है किट्टी, जो कि जब भी वह कोई मूर्खतापूर्ण प्रश्न पूछती है या लगभग रहस्य खोल देती है, तो करमचंद कहते हैं, "चुप रहो, किट्टी". यह डायलॉग काफी फेमस हुआ था. वहीं साल 2006 में इस सीरियल को दोबारा दिखाया गया था सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर.

डिटेक्टिव सीरियल था करमचंद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें, पंकज कपूर आज इंडस्ट्री के टेलेंटेड एक्टर्स की लिस्ट में गिने जाते हैं. लेकिन आज भी उनके टीवी शो जबान संभालके, ऑफिस ऑफिस, नीम का पेड, नया ऑफिस ऑफिस, भारत एक खोज, फटीचर जैसे शोज फेमस हैं.