'दाढ़ी मूंछ' पर कॉमेडी करना भारती सिंह को पड़ा भारी, अब कहा- 'माफ कर दो अपनी बहन समझ के'

मशहूर कॉमेडियन भारती सिंह ने अपनी एक कॉमेडी के लिए सिख समुदाय से माफी मांगी हैं. हाल ही में उन्हें समुदाय विशेष का मजाक बनाने के लिए आलोचना का शिकार होना पड़ा.

'दाढ़ी मूंछ' पर कॉमेडी करना भारती सिंह को पड़ा भारी, अब कहा- 'माफ कर दो अपनी बहन समझ के'

मशहूर कॉमेडियन भारती सिंह

नई दिल्ली:


मशहूर कॉमेडियन भारती सिंह ने अपनी एक कॉमेडी के लिए सिख समुदाय से माफी मांगी हैं. हाल ही में उन्हें समुदाय विशेष का मजाक बनाने के लिए आलोचना का शिकार होना पड़ा. जिसके बाद अब अभिनेत्री और कॉमेडियन ने सिख समुदाय से माफी मांगी है. बीते दिनों भारती सिंह का टीवी अभिनेत्री जैस्मिन भसीन के साथ एक कॉमेडी वीडियो सामने आया था. इस वीडियो में भारती सिंह ने दाढ़ी मूंछ लगाई हुई थी. इस वीडियो में वह दाढ़ी मूंछ के फायदे गिनाती हुई दिखाई दे रही थीं. 

दाढ़ी का इस तरह मजाक बनाने पर सिख समुदाय को यह बात पसंद नहीं आई और उन्होंने सोशल मीडिया पर भारती सिंह के खिलाफ अपना गुस्सा निकाला. साथ ही उनकी जमकर आलोचना भी की. अब इस पूरे मामले में भारती सिंह ने सोशल मीडिया के जरिए सिख समुदाय से माफी मांगी है. साथ ही कहा है कि उनका इरादा किसी को दुख पहुंचाने का नहीं था. यह माफी कॉमेडियन ने सोशल मीडिया के जरिए मांगी है. 

भारती सिंह सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं. उन्होंने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपना एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो में भारती सिंह पंजाबी भाषा का इस्तेमाल करते हुए कहती हैं, 'पिछले 3-4 दिनों से एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि मैंने 'दाढ़ी मूंछ' का मजाक उड़ाया है. मैंने वीडियो को बार-बार देखा है और लोगों से भी इसे देखने का अनुरोध करती हूं क्योंकि मैंने किसी धर्म या जाति के खिलाफ कुछ नहीं कहा है. 

कॉमेडियन ने आगे कहा, 'मैंने किसी पंजाबी का मजाक नहीं उड़ाया या जब आप 'दाढ़ी मूंछ' रखते हैं तो क्या समस्या होती है. मैं अपने दोस्त के साथ कॉमेडी कर रही थी लेकिन अगर इससे किसी समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंची हो तो मैं हाथ जोड़कर माफी मांगता हूं. मैं खुद एक पंजाबी हूं, मैं अमृतसर में पैदा हुई हूं और मैं हमेशा उनका सम्मान करती हूं. मुझे भी पंजाबी पर गर्व है.' 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस वीडियो के कैप्शन में भारती सिंह ने लिखा, 'मैं कॉमेडी करती हूं लोगों को खुश करने के लिए न की किसी का दिल दुखाने के लिए. अगर मेरी किसी बात से कोई हर्ट हुआ हो तो माफ कर देना अपनी बहन समझ के.' सोशल मीडिया पर भारती सिंह का यह वीडियो वायरल हो रहा है. उनके फैंस सहित तमाम सोशल मीडिया यूजर्स वीडियो पर कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.