विज्ञापन

महाभारत की द्रौपदी के रोल के लिए फाइनल हुई थी बाहुबली की ये एक्ट्रेस, लेकिन इस वजह से नहीं मिल पाया रोल

दूरदर्शन पर 1988 में महाभारत शुरू हुई थी. इस टीवी सीरियल ने दर्शकों को टीवी से बांधकर रख दिया और इसके किरदार दिलों में छा गए. लेकिन जानते हैं महाभारत की द्रौपदी के रोल के लिए बाहुबली फिल्म की ये एक्ट्रेस का नाम भी फाइनल हुआ था.

महाभारत की द्रौपदी के रोल के लिए फाइनल हुई थी बाहुबली की ये एक्ट्रेस, लेकिन इस वजह से नहीं मिल पाया रोल
महाभारत की द्रौपदी के लिए फाइनल हुआ था बाहुबली की इस एक्ट्रेस का नाम
नई दिल्ली:

Baahubali actress was finalised for Doordarshan Mahabharata Draupadi but due to her hindi she could not get the role: बात 2 अक्तूबर 1988 की है. दूरदर्शन पर महाभारत ने दस्तक दी और रामायण के बाद ये ऐसा सीरियल साबित हुआ जिसने दर्शकों को टीवी के आगे से उठने का मौका नहीं दिया. दूरदर्शन के इस महाभारत में दर्शकों को ऐसे पौराणिक किस्से देखने को मिल रहे थे जिन्हें या तो सुना गया था या फिर इक्का-दुक्का फिल्मों में देखा गया था या फिर घरों में लगने वाले कैलेंडर्स में नजर आए थे. लेकिन यह पहला मौका था जब टेलीविजन पर दर्शकों को महाभारत सिलसिलेवार तरीके से दिख रही थी.

इस तरह पहले दिन से ही महाभारत की कहानियां इस तह दर्शकों के दिलों में समाने लगीं कि 94 एपिसोड कब पूरे हो गए पता ही नहीं चला. महाभारत का आखिर एपिसोड 24 जून 1990 को रिलीज हुआ था. इस तरह जब महाभारत खत्म हुआ तो उस दौर में दर्शकों को ऐसा लगा कि जिंदगी का वो स्पेस खाली हो गया है. महाभारत का निर्देशन बी.आर. चोपड़ा ने किया था. लेकिन महाभारत के जहां सारे किरदारों ने दिल जीता. वहीं द्रौपदी ने तो अमिट छाप छोड़ी. लेकिन आप जानते हैं कि द्रौपदी के किरदार के लिए छह हीरोइनों को शॉर्टलिस्ट किया था. इसके बाद दो नाम फाइनल किए गए थे. जिसमें एक नाम बाहुबली की एक्ट्रेस का भी था.

दूरदर्शन की महाभारत को लेकर बताया जाता है कि द्रौपदी के किरदार के लिए छह एक्ट्रेसेस के नाम फाइनल किए गए थे.  इसमें एक नाम जूही चावला का भी था. लेकिन उन्होंने इस किरदार से इसलिए हाथ खींच लिया क्योंकि उन्हें कयामत से कयामत तक फिल्म मिल गई थी, जिसके हीरो आमिर खान थे. इसके बाद इस किरदार के लिए रूपा गांगुली और एक्ट्रेस रम्या कृष्णन के नाम फाइनल किए गए. लेकिन रूपा गांगुली का नाम इसलिए फाइनल किया गया क्योंकि उनकी हिंदी अच्छी थी. इसी वजह से रम्या कृष्णन इस रोल के लिए सिलेक्ट नहीं हो सकीं. रम्या कृष्णन ने बाहुबली फिल्म में शिवागामी देवी का किरदार निभाया था और इसके लिए उनकी जमकर तारीफ भी हुई थी.

दूरदर्शन की महाभारत का द्रौपदी का किरदार तो रम्या कृष्णन को नहीं मिल सका, लेकिन उन्होंने पांच भाषाओं की फिल्मों में काम किया है, जिसमें तेलुगू, तमिल, कन्नड़, मलयालम और हिंदी शामिल हैं. रम्या ने चार बार फिल्मफेयर अवॉर्ड जीता है. 53 वर्षीय रम्या कृष्णन ने मलयालम फिल्म नीरम पुलारुम्बोल फिल्म डेब्यू किया था. हालांकि फिल्म देर से रिलीज हुई, इसलिए उनकी पहली रिलीज फिल्म वेल्लई मनासू रही जो तमिल फिल्म थी. रम्या ने लगभग 260 फिल्मों में काम किया है. उन्होंने 2003 में फिल्म कृष्णा वामसी से शादी की थी, उनसे वो सेट पर मिली थीं. 

बैड न्यूज मूवी रिव्यू

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जोधा अकबर की जोधा का मॉडर्न लुक, परिधि शर्मा ने तौबा तौबा गाने पर किया ऐसा डांस कि लोग बोले- महामंगा बहुत मारेगी...
महाभारत की द्रौपदी के रोल के लिए फाइनल हुई थी बाहुबली की ये एक्ट्रेस, लेकिन इस वजह से नहीं मिल पाया रोल
कभी 500 रुपए कमाने थे मुश्किल, आज करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक हैं सुनील ग्रोवर, नेट वर्थ कई बॉलीवुड सेलेब्स से ज्यादा
Next Article
कभी 500 रुपए कमाने थे मुश्किल, आज करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक हैं सुनील ग्रोवर, नेट वर्थ कई बॉलीवुड सेलेब्स से ज्यादा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com