इन पांच कारणों से 'अनुपमा' सीरियल बना नंबर वन! कभी ट्रोलिंग के शिकार हुए थे एक्टर और मेकर्स

Anupamaa Five Reasons to Watch: टीआरपी लिस्ट में टॉप 5 में रहने वाला सीरियल अनुपमा इन दिनों दर्शकों के गुस्से का सामना करता हुआ नजर आ रहा है क्योंकि अनुपमा का ट्रैक फिर पहले जैसा दिख रहा है.

इन पांच कारणों से 'अनुपमा' सीरियल बना नंबर वन! कभी ट्रोलिंग के शिकार हुए थे एक्टर और मेकर्स

Anupamaa Five Reasons to Watch: अनुपमा के 1200 एपिसोड होने वाले हैं पूरे

नई दिल्ली:

Anupama Ready to Complete 1200 Episodes: राजन शाही  का 'अनुपमा' सीरियल जल्द ही 1200 एपिसोड पूरे करने वाला है. इस शो ने न केवल इंडियन टीवी इंडस्ट्री में एक बेंचमार्क सेट किया, बल्कि दर्शकों के देखने के अनुभव को भी प्रभावित किया है. दरअसल, "अनुपमा" 2020 में संकटग्रस्त कोविड समय के दौरान प्रसारित हुआ था, जिसे अब जल्दी ही चार साल पूरे हो जाएंगे. सीरियल में इमोशनल रोलर-कोस्टर राइड ने फैंस को भी एक महिला की अलग कहानी बताई. वहीं अब यहां पांच कारण बताए गए हैं कि क्यों "अनुपमा" अभी भी सफल है.

ये भी पढ़ें- कभी रिजेक्शन का सामना कर रही थीं ये एक्ट्रेस, आज पंजाबी इंडस्ट्री में बनीं सुपरहिट, अब हिंदी सीरियल करती हैं प्रोड्यूस

  • अनुपमा का कैरेक्टर: एक रोल के रूप में अनुपमा कुछ ही समय में दर्शकों की पसंदीदा बन गई. हर भारतीय महिला अनुपमा को अपने ही प्रतिबिंब के रूप में देखती थी, जिसका सामना करने से वे डरती थीं. लेकिन स्क्रीन पर उनके संघर्ष को देखने से उन्हें अपना रास्ता खोजने और अपने लक्ष्य हासिल करने की ताकत मिली.
  • रिश्ते के मूल्य: अनुपमा को शो में बहुत ध्यान दिया जाता है, लेकिन जिस तरह से हर रिश्ते को दिखाया गया है वह सराहनीय है. शो की शुरुआत के बाद से, चाहे वह वनराज और अनुपमा, वनराज और काव्या, अनुपमा और अनुज, अनुपमा और बाबूजी, अनुपमा और बा, या लीप के बाद अनुपमा और यशदीप, अनुज और श्रुति हों, हर रिश्ता अपने उतार-चढ़ाव से गुजरता है, जो कि रियल लाइफ में भी देखने को मिलता है. 
  • जुड़ने के लिए कुछ: शो ने छलांग लगाई है और कई नए किरदार शामिल हुए हैं, लेकिन पहले एपिसोड से दर्शक जिस तरह से शो से जुड़े हैं, वह आज भी जारी है. प्रत्येक चरित्र, उनके द्वारा चित्रित भावनाएं, संवाद और यहां तक कि दिखाई गई स्थितियों ने दर्शकों के साथ एक रिश्ता बना लिया है कि वे कभी भी इस शो से संतुष्ट नहीं हो पाते हैं. वहीं कई बार ट्रोलिंग का शिकार भी हो जाते हैं.
  • मुख्य स्टार कास्ट: रूपाली गांगुली से लेकर सुधांशु पांडे, गौरव खन्ना, मदालसा शर्मा तक इन कलाकारों ने अपने किरदार बखूबी निभाए हैं. यहां तक कि सुकीर्ति कांडपाल, वकार शेख जैसे नए जोड़े भी दर्शकों के साथ सही तालमेल बिठाने में कामयाब रहे हैं. इस शो में अल्पना बुच, अरविंद वैद्य, निशि सक्सेना, और्रा भटनागर और चंदिनी भगवानानी भी शामिल हैं.
  • नए मुद्दों पर जोर: "अनुपमा" ने विवाहेतर संबंध, छेड़छाड़, दूसरी शादी, दोहरे तलाक, एक कामकाजी महिला के संघर्ष, न केवल एक गृहिणी, बल्कि समाज की वर्जनाओं से जूझते हुए उन्हें हर घर में चर्चा का विषय बना दिया है. शो में, निर्माताओं ने अन्य मुद्दों के साथ-साथ ऐसे मुद्दों पर भी जोर दिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com