गहलोत सरकार के 'राहत कैम्प' पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह का तंज, बोले - जनता जानती है राहत के पिटारे की असलियत

गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि भाजपा में मुख्यमंत्री का नाम तय करने का काम संसदीय बोर्ड करेगा. उन्होंने कहा कि मैं जिस विचारधारा से आता हूं उसमें कौन व्यक्ति क्या काम करेगा, यह तय करने का काम संगठन करता है.

Advertisement
Read Time: 21 mins
जोधपुर :

राजस्थान में विधानसभा चुनाव का समय जितना नजदीक आता जा रहा है, उतना ही प्रदेश में नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप और बयानबाजी का दौर बढ़ता जा रहा है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के राजनीतिक क्षेत्र में घोर विरोधी माने जाने वाले जोधपुर सांसद व केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने गहलोत सरकार के राहत कैंप पर तंज कसते हुए राज्य सरकार पर सीधा हमला बोला है. दरअसल, शेखावत शनिवार को जोधपुर के लोहावट व फलोदी क्षेत्र के दौरे पर थे. इस दौरान मीडिया से अनौपचारिक बात करते हुए शेखावत ने गहलोत सरकार की महंगाई राहत घोषणा पर तंज कसते हुए कहा कि इस राहत के पिटारे की असलियत जनता समझ चुकी है. उन्होंने कहा कि जनता की जेब से पैसे निकाल कर उसे महंगाई राहत के नाम पर वापस लौटाने के नाटक से अब जनता को बहकाया नहीं जा सकता.

गहलोत सरकार के पांच सौ रुपये में सिलेंडर देने की योजना पर सवाल खड़े करते हुए शेखावत ने कहा कि देश में अन्य प्रदेशों की तुलना में राजस्थान में पेट्रोल दस रुपये ज्यादा मांगा है. इससे राज्य सरकार छह सौ करोड़ रुपए प्रदेश की जनता की जेब से हर माह अतिरिक्त निकाल रही है. साढ़े चार साल तक जनता से तीस हजार करोड़ रुपये लूटे जा चुके हैं और अब आप पांच सौ रुपये गैस सिलेंडर के लिए देकर राहत देने का नाटक कर रहे हो, देश और प्रदेश की जनता इसी अच्छे से समझती है. शेखावत ने इसके साथ ही किसानों को दी जा रही है फ्री बिजली और अपने ऊपर लगे संजीवनी प्रकरण के आरोपों पर भी खुलकर बात रखी.

पूर्ववर्ती वसुंधरा सरकार की सब्सिडी बंद करने का लगाया आरोप
गहलोत सरकार की ओर से किसानों को बिजली मुफ्त देने की घोषणा पर सवाल खड़े करते हुए शेखावत ने कहा कि पूर्ववर्ती वसुंधरा राजे सरकार के समय से किसानों को दस हजार रुपए प्रति वर्ष की सब्सिडी कृषि कनेक्शनों में मिलती थी. गहलोत सरकार ने वह सब्सिडी दो साल से बंद कर दी, यानी दो साल तक किसान के हक का 20 हजार रुपए मार लिया गया. उसके बाद अब राज्य सरकार किसान को दो हजार यूनिट बिजली फ्री करने की बात कर रही है. जहां बारिश का दौर शुरू होने से राजस्थान के 99 प्रतिशत किसानों को अभी बिजली की जरूरत नहीं है. सरकार मुश्किल से एक महीने की दो हजार रुपए की राहत देकर के 20 हजार रुपए को बराबर करना चाहती है.

Advertisement

राजस्थान में मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ेगी भाजपा
राजस्थान में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर भाजपा में चली आ रही खींचतान पर विराम लगाते हुए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि भाजपा में मुख्यमंत्री का नाम तय करने का काम संसदीय बोर्ड करेगा. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पूर्व अध्‍यक्ष अमित शाह कई बार कह चुके हैं कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव में हमारा चेहरा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी होंगे. दुनिया का सबसे लोकप्रिय चेहरा हमारे पास है. उन्होंने कहा कि मैं जिस विचारधारा से आता हूं उसमें कौन व्यक्ति क्या काम करेगा, यह तय करने का काम संगठन करता है. मेरे मार्गदर्शक जैसा काम देंगे, वही काम पूरी ऊर्जा से करूंगा.

Advertisement

शेखावत में खुद पर लगे आरोपों को बताया निराधार
केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर संजीवनी प्रकरण में लगे आरोपों पर बात करते हुए कहा कि मेरे ऊपर जितने भी आरोप अब तक लगाए गए हैं, सब निराधार हैं. किसी भी कोर्ट ने मुझ पर कोई प्रसंज्ञान नहीं लिया, जबकि मैंने मानहानि का जो दावा किया था उस पर कोर्ट ने प्रसंज्ञान लेकर मुख्यमंत्री को समन भेजा है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* जोधपुर में दिसंबर से पटरियों पर दौड़ेंगे सिर्फ इलेक्ट्रिक इंजन : केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत
* मानहानि मामले में CM अशोक गहलोत को समन, 7 अगस्त को दिल्ली की कोर्ट में होना होगा पेश
* "खोदा पहाड़ निकली चुहिया": राजस्थान सरकार के 100 यूनिट फ्री बिजली के ऐलान पर बोले केंद्रीय मंत्री शेखावत

Featured Video Of The Day
Pakistan की Parliament के बाहर Firing, Imran Khan से जुड़ा है पूरा मामला