बिना टिकट यात्रा करने वाले सावधान! जोधपुर रेल मंडल ने 24 हजार बेटिकट यात्रियों पर लगाया जुर्माना

उत्तर-पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल पर टिकट चेकिंग स्टाफ ने टिकट चेकिंग के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए बिना टिकट यात्रियों से लगातार दूसरे माह भी एक करोड़ से भी अधिक राजस्व वसूल करने में सफलता अर्जित की है. 

Advertisement
Read Time: 6 mins
जोधपुर:

जोधपुर रेल मंडल को हाल ही में पहली वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिली है तो वहीं दूसरी ओर ट्रेनों में बिना टिकट के यात्रा करने वाले चौबीस हजार ऐसे यात्रियों से एक माह में एक करोड़ की वसूली करने का रिकॉर्ड भी अर्जित किया है. उत्तर-पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल पर टिकट चेकिंग स्टाफ ने टिकट चेकिंग के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए बिना टिकट यात्रियों से लगातार दूसरे माह भी एक करोड़ से भी अधिक राजस्व वसूल करने में सफलता अर्जित की है. 

इससे पहले मई माह में भी जोधपुर मंडल पर बेटिकट यात्रियों से रेलवे ने एक करोड़ दस लाख रुपए का राजस्व वसूल किया था. इस उपलब्धि पर सीनियर डीसीएम विकास खेड़ा का कहना है कि डीआरएम पंकज कुमार सिंह के निर्देशानुसार जोधपुर मंडल पर  सघन टिकट जांच अभियान चलाया गया.  टिकट चेकिंग स्टाफ को अलग - अलग समूह बनाकर विभिन्न रेल खंडों में सघन टिकट जांच के लिए भेजा गया व ट्रेनों में औचक जांच की गई इसके अलावा जोधपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर भी सघन टिकट जांच की गई थी जिसका क्रम आगे भी जारी रहेगा.

जोधपुर मंडल द्वारा चलाए जा रहे सघन टिकट जांच अभियान के दौरान ट्रेनों व प्लेटफॉर्म पर कचरा फैलाने पर 1135 यात्रियों से रेलवे ने 1.47 लाख रुपए तथा धूम्रपान करते पकड़े जाने पर 66 यात्रियों से 13 हजार 300 रुपए का जुर्माना वसूला गया जो अब तक मे रिकॉर्ड है.रेल मंडल द्वारा यह विशेष अभियान मंडल के लूणी, समदड़ी,भीलड़ी, बाड़मेर,पाली,फलोदी, जैसलमेर,मेड़ता रोड,नागौर,बीकानेर, डेगाना,रतनगढ़ व फुलेरा सेक्शन में टिकट चेकिंग की गई जिससे रिकॉर्ड राजस्व वसूला गया.

Featured Video Of The Day
Haryana के Pundri में संबोधन के दौरान Kejriwal ने कहा- जिसकी भी सरकार बने, बिजली फ्री करवा दूंगा'
Topics mentioned in this article