भारतीय पहलवानों को उठाना पड़ा बड़ा खामियाज़ा ,स्पेन दूतावास के नाकारात्मक रवैये से हुआ नुकसान

भारतीय कुश्ती टीम अंडर-23 विश्व प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए तैयार थी परन्तु स्पेन एम्बेसी के नाकारात्मक रैवये की वजह से भारतीय कुश्ती टीम को कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लेने से वंचित होना पड़ा.

भारतीय पहलवानों को उठाना पड़ा बड़ा खामियाज़ा ,स्पेन दूतावास के नाकारात्मक रवैये से हुआ नुकसान

Indian Wrestling Team

नई दिल्ली:

स्पेन दूतावास के नाकारात्मक रवैये का खामियाज़ा भारतीय पहलवानो को उठाना पड़ा है. भारतीय कुश्ती टीम अंडर-23 विश्व प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए तैयार थी परन्तु स्पेन एम्बेसी के नाकारात्मक रैवये की वजह से भारतीय कुश्ती टीम को अंडर-23 विश्व कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लेने से वंचित होना पड़ा.

भारतीय कुश्ती संघ ने सभी खिलाड़ियों एवं कोचों की वीसा एप्लीकेशन 4 अक्टूबर 2022 को स्पेन दूतावास में जमा की परन्तु स्पेन दूतावास ने सभी खिलाड़ियों एवं कोचों की वीसा एप्लीकेशन 17 अक्टूबर 2022 को रिजेक्ट करके वापस कर दी.

भारतीय कुश्ती के इतिहास में ये पहली बार हुआ है जब किसी बड़ी प्रतियोगिता में किसी दूतावास के रवैये की वजह से भारतीय खिलाड़ियों को खेलने  से वंचित होना पड़ा. 


भारतीय कुश्ती संघ इस बावत विश्व कुश्ती संघ को लिखित में शिकायत करेगी तथा स्पेन दूतावास के इस रवैये की आलोचना करेगी और साथ साथ स्पेन में किसी महत्वपूर्ण प्रतियोगिता के आयोजन पर भी रोक लगाने के लिए शिकायत करेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com