महाराष्‍ट्र में कोरोनावायरस के Delta Plus वेरिएंट से तीसरी मौत, रायगढ़ में 69 वर्षीय बुजुर्ग की गई जान

रायगढ़ की कलेक्‍टर (Raigad Collector) निधि चौधरी ने डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट से 69वर्षीय बुजुर्ग की मौत की पुष्टि की है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
महाराष्‍ट्र में डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट से तीसरी मौत दर्ज की गई है (प्रतीकात्‍मक फोटो)
मुंंबई:

Maharashtra: महाराष्‍ट्र (Maharashtra) के रायगढ़ में कोरोनावायरस के डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट (Delta Plus variant) से एक मौत की जानकारी सामने आई है. महाराष्‍ट्र में डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट से यह तीसरी मौत है. वायरस के इए वैरिएंट से पहली मौत रत्‍नागिरी में और दूसरी मुंबई में रिपोर्ट की गई थी. रायगढ़ जिले की कलेक्‍टर (Raigad Collector) निधि चौधरी ने डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट से 69 वर्षीय बुजुर्ग की मौत की पुष्टि की है. विस्‍तृत जानकारी का इंतजार है.गौरतलब है कि इससे पहले, देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) में डेल्टा प्लस वैरिएंट से एक महिला की मौत हुई थी. 63 वर्षीय इस महिला ने वैक्सीन के दोनों डोज लिए थे. 21 जुलाई को वह टेस्ट में कोविड पॉजिटिव पाई गई थीं और 27 जुलाई को उनका निधन हो गया.

Advertisement

डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट को लेकर 'अलर्ट मोड' पर सरकार, 8 राज्‍यों को लेटर लिखकर दिए खास निर्देश..

इस महिला को डायबिटीज समेत कई परेशानियां थीं. यह महिला मुंबई के सात रोगियों में से एक थीं, जो हाल ही में डेल्टा प्लस वैरिएंट से पॉजिटिव पाए गए थे. उनके जीनोम सिक्वेंसिंग के नतीजे 11 अगस्त को आए थे. उनके 2 करीबी संपर्कों में भी डेल्टा प्लस की पहचान की गई है. असप्ताल में वह ऑक्सीजन सपोर्ट पर थीं और उन्हें स्टेरॉयड और रेमडेसिविर दिया गया था. महिला की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं थी.

कोरोनावायरस का हर वेरिएंट सबसे पहले महाराष्‍ट्र में क्‍यों दिख रहा, विशेषज्ञों ने बताई वजह..

गौरतलब है कि  महाराष्ट्र में कोविड-19 का डेल्टा प्लस वैरिएंट को लेकर चिंता लगातार बढ़ी है. महाराष्ट्र की बात की जाए तो यहां कुल 60 से ज्‍यादा डेल्टा प्लस मरीज़ हैं. डेल्टा प्लस के बढ़ते मामलों के बीच वैक्सीन के अभाव की खबरें सामने आई हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi Water Logging: Vasant Vihar में गिरी इमारत, मजदूर फंसे होने की आशंका