50 के बाद बिगड़ने लगा है बॉडी शेप तो फिटनेस ट्रेनर yasmin karachiwala से जानें 10 मिनट में वह 5 एक्सरसाइज

Cardio workout for 50 year : चाहती हैं 50 साल की होने के बाद भी लोग पूछे आपकी उम्र क्या है तो आपको रोज करनी चाहिए ये स्पेशल 5 एक्सरसाइज, फिर हर कोई पूछेगा कितने साल की हैं आप. आपकी स्किन से तो पता ही नहीं चलता.

50 के बाद बिगड़ने लगा है बॉडी शेप तो फिटनेस ट्रेनर yasmin karachiwala से जानें 10 मिनट में वह 5 एक्सरसाइज

exercise routine 50-year-old woman at home : बस कीजिए ये एक्सरसाइज फिर 50 साल की उम्र में हो जाएंगी फिट में.

Workout plan for 50 year : अक्सर देखा जाता है कि 45 से 50 साल के बाद इंसान का शरीर कमजोर होने लगता है. जितना एक्टिव वो 25 से 30 साल की उम्र में होता है, उतना एक्टिव बॉडी 40-45 तक नहीं रहती, जिसके चलते वो शरीर कई तरह की बीमारियों से भी ग्रसित हो जाता है. साथ ही शरीर भी कमजोर, ढीला और बेडौल होने लगता है. लेकिन अक्सर लोगों का सवाल रहता है कि 45-50 की उम्र में बॉलीवुड एक्ट्रेस तो फिट एंड फाइन रहती हैं और उनकी उम्र का अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं ऐसी 5 एक्सरसाइज जो आप 50 की उम्र में अपने रुटीन में शामिल करके एक परफेक्ट फिट बॉडी पा सकते हैं.

फिटनेस ट्रेनर यासमीन ने शेयर किया वीडियो

बॉलीवुड में कई सेलिब्रिटीज के वर्कआउट रूटीन को मेंटेन करने वाली सेलिब्रिटी फिटनेस ट्रेनर यासमीन कराचीवाला ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया और लिखा कि 'अपने शरीर को मूव करने के लिए तैयार हो जाओ, इन क्विक, आसान और सुपर इफेक्टिव वर्कआउट से. सबसे अच्छी बात यह है कि यह कसरत कहीं भी, कभी भी की जा सकती है और इसके लिए आपको किसी एक्यूपमेंट की जरुरत भी नहीं होती है.'

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि यास्मीन कुछ अलग-अलग एक्सरसाइज करती नजर आ रही हैं, जो 50 इसके बाद हर महिला को अपनी रूटीन में शामिल करना चाहिए. इसमें वाइड स्‍क्‍वाट्स टू प्‍लैंक, सीटेट ट्राइसेप्स टू फोरआर्म, डेड बग, प्‍लैंक लंज टू रोटेट और स्‍वान रॉकिंग शामिल है. इन 5 एक्सरसाइज को रोजाना पांच से 10 मिनट तक करने से आप अपने 50 की उम्र में भी काफी फिट और हेल्दी रहते हैं.

कितनी देर करें ये वर्कआउट

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फुल बॉडी HIIT वर्कआउट कोई भी कर सकता है. इसके लिए शुरुआत में- 30 सेकंड का काम - 30 सेकंड आराम, इंटरमीडिएट स्टेज में - 40 सेकेंड ऑन - 20 सेकेंड आराम और एंडवांस स्टेज में - 50 सेकंड ऑन- 10 सेकंड सक्रिय आराम करें. आप धीरे-धीरे अपने स्टेमिना को बिल्ट कर इन एक्सरसाइज का समय बढ़ा सकते हैं.