Geeta Phogat Diet : पहलवान गीता फोगाट ने इंस्टा पर फोटो शेयर कर बताई अपनी हेल्दी डाइट, आप भी देखें ये है उनका डाइट मेन्यू

पहलवान गीता फोगाट ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर किया है. जहां वह अपनी मां के पास बैठी हैं और उनकी मां चूल्हे पर खाना बना रही हैं. यहांं गीता ने अपनी हेल्दी डाइट का फोटो शेयर किया है.

Geeta Phogat Diet : पहलवान गीता फोगाट ने इंस्टा पर फोटो शेयर कर बताई अपनी हेल्दी डाइट, आप भी देखें ये है उनका डाइट मेन्यू

पहलवान गीता फोगाट ने इंस्टाग्राम पर जब अपने फैंस को हेल्दी खाना दिखाकर किया इनवाइट.

Geeta Phogat Diet : पहलवान गीता फोगाट ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर किया है. जहां वह अपनी मां के पास बैठी हैं और उनकी मां चूल्हे पर खाना बना रही हैं. साथ ही उन्होंने कैप्शन दिया है कि चूल्हे पर बने हुए खाने का स्वाद अलग ही होता है. रोटी, मक्खन, चटनी, आलू मटर की सब्ज़ी, लस्सी. आप सब भी आमंत्रित हैं. यह लिखने के बाद वह अपने फैंस को खाने पर बुला रही हैं. दरअसल, गीता अकसर सोशल मीडिया पर अपने रोजाना की जिंदगी से जुड़े पल शेयर करती रहती हैं. कभी वह अपने बच्चे के साथ मस्ती कर रही होती हैं, तो कभी अपने बच्चे की मसाज कर रही होती हैं. खैर इस बार उन्होंने जो फोटो शेयर किया है. वह उसमें हेल्दी लाइफ को शेयर कर रही हैं.

पहलवान गीता फोगाट का है ये वर्कआउट प्‍लान

बता दें कि गीता सुबह चार बजे से पहले उठ जाती हैं. उसके बाद वह करीब छह घंटे की ट्रेनिंग करती हैं. इसमें वेटलिफ्टिंग, कुश्‍ती, कार्डियो, हाई-इंटेंसिटी इंटरवल ट्रेनिंग और प्‍लैंक जैसी तमाम एक्‍सरसाइज शामिल हैं. वहीं, इसके साथ ही वह ट्रेनिंग में हर तरह की वेट लिफ्टिंग भी करती हैं, जो उनके पैर और कोर मसल्‍स को मजबूत बनाते हैं.

देखें ये उनका डाइट प्‍लान

सुबह गीता अपने दिन की शुरुआत एक गिलास पानी से करती हैं. इसके बाद वह रोज सुबह नट्स के साथ हेल्‍दी स्‍मूदी, शेक और जूस लेती हैं. फिर वह नाश्ता करती हैं. नाश्ते में फल, हरी मौसमी सब्जियां, अंकुरित अनाज और 1 गिलास दूध लेती हैं. इसके अलावा, कई बार वह नाश्ते में दही के साथ आलू का परांठा भी ले लेती हैं. इसके बाद वह एक ब्रेक लेती हैं और बाद में एनर्जी ड्रिंक के तौर पर फलों का शेक लेती हैं.

वहीं लंच में वह खाने में सलाद, चिकन या पनीर,  दाल,  सब्जी, चार रोटियां और दही लेती हैं. वहीं, वह शाम के वक्त ताजे फलों का मिल्‍कशेक या लस्‍सी भी लेती हैं.

अगर रात के खाने की बात करें तो खाने में गीता सलाद, चिकन, दाल, सब्जी, 4 रोटियां या 1 कटोरी ब्राउन राइस लेती हैं. इसके बाद वह सोने से पहले हल्दी, केसर और इलायची के साथ एक छोटा गिलास दूध लेती हैं. बता दें कि गीता के प्री-वर्कआउट डाइट में मौसमी फल और दूध जरूर शामिल होता है. वहीं, वर्कआउट डाइट में वह सोया प्रोटीन, फल और प्‍लेन पानी पीना ज्यादा पसंद करती हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पहलवान गीता बताती हैं कि उनके घर में हर कोई फैट फ्री, ऑयली और मसालेदार भोजन बिल्कुल भी नहीं करता है. वह जंक फूड्स की जगह नट्स और स्प्राउट्स ज्यादा खाना पसंद करती हैं और हाई प्रोटीन डाइट भी लेती हैं. यही गीता फोगाट की मजबूत मसल्‍स और कोर स्ट्रेंथ का राज है.