World Chocolate Day 2022 : वर्ल्ड चॉकलेट डे पर इन 5 दिलचस्प फ्लेवर से आपका दिल हो जाएगा एकदम यमी, यकीन ना हो तो खाकर देख लीजिए

World Chocolate Day 2022: कुछ लोग डार्क चॉकलेट के कड़वे स्वाद को पसंद करते हैं तो कुछ अन्य लोग पीनट बटर के स्वाद वाले बार के बिना नहीं रह सकते. ऐसे में यहां हम आपको 5 दिलचस्प चॉकलेट फ्लेवर के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप इस साल चॉकलेट डे पर आजमा सकते हैं:

World Chocolate Day 2022 : वर्ल्ड चॉकलेट डे पर इन 5 दिलचस्प फ्लेवर से आपका दिल हो जाएगा एकदम यमी, यकीन ना हो तो खाकर देख लीजिए

World Chocolate Day 2022: वर्ल्ड चॉकलेट डे आज है.

World Chocolate Day 2022: दुनिया भर में लोग चॉकलेट को काफी पसंद करते हैं, इसलिए इस ट्रीट को मनाने के लिए एक स्पेशल डे है जिसे वर्ल्ड चॉकलेट डे (Chocolate Day 2022) के रूप में जाना जाता है. 2009 से हर साल 7 जुलाई को वर्ल्ड चॉकलेट डे मनाया जाता है. हम सभी का अपना पसंदीदा चॉकलेट फ्लेवर होता है. कुछ लोग डार्क चॉकलेट के कड़वे स्वाद को पसंद करते हैं तो कुछ अन्य लोग पीनट बटर के स्वाद वाले बार के बिना नहीं रह सकते. ऐसे में यहां हम आपको 5 दिलचस्प चॉकलेट फ्लेवर के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप इस साल चॉकलेट डे पर आजमा सकते हैं:

 

वसाबी चॉकलेट

चॉकलेट (Chocolate) में यह तीखा मसाला देखकर कई लोग हैरान रह जाएंगे. यह अजीब लग सकता है लेकिन वसाबी जिसे जापानी हॉर्सरेडिश भी कहा जाता है, के कई स्वास्थ्य लाभ हैं. इसे चॉकलेट के साथ मिलाने से किसी के लिए भी यह बहुत अच्छा इलाज बन जाता है.
 

टी चॉकलेट

अगर आपको चाय पसंद है तो यह आपके लिए एकदम सही स्नैक हो सकता है. टी चॉकलेट ( Tea Chocolate) में चाय के मूल स्वाद को चॉकलेट के साथ जोड़ा जाता है. इतना ही नहीं इसमें लौंग, दालचीनी और अदरक जैसे मसाले भी मौजूद होते हैं.
 

थाइम चॉकलेट

चॉकलेट और जड़ी-बूटियां एक ऐसा कॉम्बो है जो शायद हममें से अधिकांश को उतना स्वादिष्ट न लगे, लेकिन अजवाइन के फ्लेवर वाली चॉकलेट थोड़ी अलग है. जड़ी बूटी का कड़वा स्वाद चॉकलेट की मिठास को बढ़ा देगा और आपका इसे एक बार खाने से मन नहीं भरेगा.

सी सॉल्ट चॉकलेट

सी साल्ट और चॉकलेट को मिलाने का विचार पहली बार में अजीब लग सकता है, लेकिन बस आप इस चॉकलेट की एक बाइट लें और आप खुद को रोक नहीं पाएंगे. समुद्री नमक के क्रिस्टल चॉकलेट की मिठास को कम कर देते हैं, जिससे ये ऐसे लोगों के लिए एक शानदार गिफ्ट बन जाता है जिसे ज्यादा चीनी पसंद नहीं.

 

ऊंटनी के दूध से बनी चॉकलेट

ऊंटनी के दूध के लाभों को भुनाने के लिए कई चॉकलेट कंपनियों ने इस उत्पाद को लॉन्च किया है. माना जाता है कि ऊंटनी के दूध का रोजाना सेवन मधुमेह, कैंसर, हृदय रोग और रक्त शर्करा को नियंत्रित करने में मदद करता है.

सन टैनिंग को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com