विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 04, 2020

दिन-रात अपने पौधे की देखभाल करती थी महिला, दो साल बाद सामने आई ये सच्‍चाई

महिला को तब पौधे की सच्‍चाई पता चली जब उसने उसे पुराने गमले से निकालकर दूसरे गमले में लगाने की सोची.

Read Time: 4 mins
दिन-रात अपने पौधे की देखभाल करती थी महिला, दो साल बाद सामने आई ये सच्‍चाई
महिला ने फेसबुक पर पोस्‍ट शेयर कर आपबीती बयां की
नई दिल्ली:

जलवायु परिवर्तन के बढ़ते दुष्‍प्रभावों को देखते हुए इन दिनों लोग 'गो ग्रीन' कॉनसेप्‍ट को अपना रहे हैं. पेड़ों को बचाने से लेकर ईको-फ्रेंडली चीजों तक कई सारे कदम उठाए जा रहे हैं. लोग घर के अंदर और बाहर ज्‍यादा से ज्‍यादा पेड़-पौधे लगा रहे हैं ताकि ऑक्‍सीजन लेवल को बढ़ाया जा सके. वैसे ऐसे कई लोग हैं जो पौधों को किसी बच्‍चे की तरह पालते हैं. अमेरिका की रहने वाली कैली विलक्‍स नाम की एक मह‍िला के साथ भी कुछ ऐसा ही था. दरअसल, उनके पास एक खूबसूरत सा पौधा था, जिसकी वो पिछले दो साल से देखरेख कर रही थीं. मेल ऑनलाइन की खबर के मुताबिक, पौधा बहुत अच्‍छी हालत में भी था, लेकिन तभी उन्‍हें एक दिन पता चला कि वो प्‍लास्टिक से बना है. 

यह भी पढ़ें: इमाम की ''पत्नी'' निकली पुरुष, शादी के 2 हफ्ते बाद इस तरह हुआ खुलासा

महिला ने इस पूरे वाकए को फेसबुक पर शेयर करते हुए लिखा, "मेरे पास पिछले दो साल से ये खूबसूरत पौधा था. मुझे इस पौधे पर बहुत गर्व था. यह बहुत ही हरा-भरा, खूबसूरत और हर तरह से पर्फेक्‍ट पौधा था. मैंने उसे किचन की खिड़की पर रखा था. मैं उसे प्‍लान के अनुसार पानी भी देती थी, लेकिन अगर कोई और उसे पानी दे देता तो मैं भड़क जाती थी क्‍योंकि मैं उसकी अच्‍छी देखभाल करना चाहती थी. मुझे अपने पौधे से बहुत प्‍यार था. फिर मैंने उस पौधे को किसी दूसरे पॉट में लगाने का फैसला किया. इसके लिए मुझे बहुत अच्‍छा गमला भी मिल गया था. मुझे उस पौधे को पुराने वाले गमले से निकालकर नए वाले में लगाना था, लेकिन तभी मुझे पता चला कि वो नकली है. मैंने उस पौधे को खूब प्‍यार दिया. मैं उसकी पत्तियों को साफ करती थी. मैंने कड़ी मेहनत की ताकि वो अच्‍छा दिख सके, लेकिन वो प्‍लास्टिक का निकला. मुझे कैसे इस बारे में पता नहीं चला. मैंने जब उसे गमले से निकाला तो वो थर्माकॉल से जुड़ा हुआ था और उसके ऊपर रेत चिपकाई गई थी. ऐसा लग रहा है जैसे ये दो साल झूठे हों." 

साफ है कि महिला को तब पौधे की सच्‍चाई पता चली जब उसने उसे पुराने गमले से निकालकर दूसरे गमले में लगाने की सोची. महिला की इस पोस्‍ट पर कई लोगों ने कॉमेंट किए हैं. एक यूजर ने लिखा, "आप अकेले नहीं हैं. ऐसा बहुत लोगों के साथ होता है." एक अन्‍य यूजर ने लिखा, "ऑफिस में कई लोग मुझसे पूछते हैं कि मैं अपने डेस्‍क के पौधों को कैसे जिंदा रखती हूं. हालांकि असलियत में मैंने प्‍लास्टिक के पौधे रखे हैं."

बहरहाल, हम तो यही कहेंगे कि जब कोई सच इस तरह से सामने आता है तो दिल टूटता है. हम कैली को सलाह देंगे कि वे जल्‍द ही एक असली पौधा ले आएं और उसकी देखभाल करें. इस बार उन्‍हें निराशा नहीं मिलेगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
उम्र से पहले चेहरे पर नजर न आएं झुर्रियां और फाइन लाइन तो छोड़नी पड़ेगी आपको ये 4 आदतें
दिन-रात अपने पौधे की देखभाल करती थी महिला, दो साल बाद सामने आई ये सच्‍चाई
क्या आपके भी हिप पर बहुत ज्यादा फैट है तो इन योगासन से करिए कम
Next Article
क्या आपके भी हिप पर बहुत ज्यादा फैट है तो इन योगासन से करिए कम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;