Weight Loss Diet : रेमो डिसूजा की वाइफ लिजेल डिसूजा के डाइट प्लान को करें फॉलो, 3 महीने में हो जाएंगी पतली

पिछले दिनों बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के कुछ ऐसे ट्रांसफॉर्मेशन देखने को मिले हैं जिन्होंने सभी को हैरान कर दिया है. फिर वो कॉमेडियन भारती सिंह की वेट लॉस जर्नी हो या फेमस कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा की पत्नी लिजेल डिसूजा की.

Weight Loss Diet : रेमो डिसूजा की वाइफ लिजेल डिसूजा के डाइट प्लान को करें फॉलो, 3 महीने में हो जाएंगी पतली

आप भी लिजेल डिसूजा की इस कमाल के डाइट प्लान को फॉलो कर सकती हैं.

नई द‍िल्‍ली :

Weight Loss Diet : फैट टू फिट जर्नी हमेशा इंस्पिरेशनल होती है. पिछले दिनों बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के कुछ ऐसे ट्रांसफॉर्मेशन देखने को मिले हैं जिन्होंने सभी को हैरान कर दिया है. फिर वो कॉमेडियन भारती सिंह की वेट लॉस जर्नी हो या फेमस कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा की पत्नी लिजेल डिसूजा की. हाल ही में नज़र आईं उनकी हॉट एंड सेक्सी तस्वीर को देखकर कोई नहीं कह सकता कि कभी वो 105 किलो की हुआ करती थीं. लिजेल डिसूजा ने अपना 40 किलो वजन घटा कर सबको चौंका दिया है. उनकी इस वेट लॉस जर्नी को देखकर सभी के मन में एक ही सवाल उठ रहा है कि आखिर इतना गजब का ट्रांसफॉर्मेशन हुआ कैसे?  अगर आप भी 3 महीने में वजन कम करना चाहती हैं तो लिजेल डिसूजा की इस कमाल के डाइट प्लान को फॉलो कर सकती हैं.

इंटरमिटेंट फास्टिंग से लिजेल की तरह घटाएं वजन

वजन घटाने के लिए इन दिनों लोग कई तरह की फास्टिंग डाइट करते हैं. सब में कुछ न कुछ ऐसे एक्सपेरिमेंट्स किये जाते हैं जो आपका वजन कम करने में आपकी मदद करते हैं. हम हर डाइट को फॉलो कर खुद के साथ एक्सपेरिमेंट नहीं कर सकते, यही वजह है कि हमें फैट टू फिट वेट लॉस जर्नी मोटिवेट करती है और वेट वजन घटाने का सही डायरेक्शन भी बताती है. लिजेल की डाइट भी काफी इंस्पायरिंग है. उन्होंने अपना 40 किलो वजन इंटरमिटेंट फास्टिंग से घटाया है. इंटरमिटेंट फास्टिंग एक ऐसी डाइट है जिसमें दिन के 24 घंटे में 16 घंटे फास्टिंग करनी होती है और 8 घंटे खाने का रूटीन होता है. इस डाइट को 16:8 डाइट भी कहते हैं. इस डाइट के मुताबिक आप दिन के 8 घंटे खाना खा सकते हैं लेकिन उसके अलावा 16 घंटे ऐसे होंगे जिसमें पानी के अलावा खाने की कोई भी चीज शामिल नहीं की जाएगी. जैसे अगर आप सुबह 10 बजे खाने की शुरुआत करते हैं तो इंटरमिटेंट फास्टिंग में आप 6 बजे तक खा सकते हैं लेकिन 6 बजे के बाद अगले दिन सुबह 10 बजे तक पानी के अलावा आपको कुछ भी नहीं लेना है. अपनी डाइट में लिजेल ने कार्ब्स पूरी तरह छोड़ दिया था क्योंकि इससे वेट बढ़ता है. अगर आप भी खुद में अनबिलिवेबल ट्रांसफॉर्मेशन देखना चाहते हैं तो प्रोटीन इंटेक बढ़ा दें और कार्ब्स न के बराबर लें.

फास्टिंग का टाइम 16 से 20 घंटे किया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे तो इंटरमिटेंट फास्टिंग में 16 घंटे का फास्ट रखा जाता है लेकिन लिजेल का जब तेजी से वजन घटने लगा तो उन्होंने अपनी फास्टिंग का टाइम बढ़ाकर 20 घंटे कर दिया. यानी वो दिन में सिर्फ एक बार घर का बना हुआ खाना खाती थीं. अगर आप भी लिजेल से इंस्पायर्ड हैं तो धीरे-धीरे अपना फास्टिंग टाइम बढ़ाएं, लेकिन इस बात का खास ख्याल रखें की बाहर का खाना फास्टिंग के दौरान ना खाएं और रेगुलर एक्सरसाइज भी करें. हालांकि इस बीच लिजेल डिसूजा की तरह हफ्ते में एक दिन आप भी चीट डे मना सकते हैं जिसमें आप अपने पसंद की चीजों को इंजॉय कर सकते हैं और साथ ही इंजॉय कर सकते हैं अपना वेट लॉस.