इस एक्टर ने कहा, लड़कों को समझना पड़ेगा ''No Means No''

विक्रांत ने कहा, ''इस दिशा में पहला कदम हम यही ले सकते हैं कि बचपन से ही उन्हें ना को स्वीकार करना सिखाया जाए. इस दिशा में माता-पिता को ही पहला कदम उठाना होगा.''

इस एक्टर ने कहा, लड़कों को समझना पड़ेगा ''No Means No''

विक्रांत मैसी ने कहा कि लड़कों को ना सुनना सीखना होगा.

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और एक्टर विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) की फिल्म 'छपाक' (Chapaak) इस वीकेंड पर रिलीज होने वाली है. एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल (Laxmi Aggarwal) की कहानी पर आधारित इस फिल्म में विक्रांत मैसी अलोक नाम के शख्स का किरदार निभा रहे हैं, जो पत्रकार आलोक दिक्षित पर आधारित है. अपनी इस फिल्म की रिलीज से पहले दीपिका और विक्रांत दोनों ही प्रमोशन में जुटे हुए हैं. इसी बीच हाल ही में विक्रांत मैसी ने कहा, ''मुझे उम्मीद है कि इस फिल्म के बाद महिलाओं पर होने वाले एसिड अटैक के बारे में लोग बात करना शुरू करेंगे और इस तरह के अपराधों को रोकने की दिशा में कदम उठाए जाएंगे'' उन्होंने कहा, ''ऐसा नहीं है कि हम यह जानते नहीं है लेकिन हम इस पर ध्यान नहीं देते''. 

यह भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण ने एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी के साथ किया नागिन डांस, देखें Viral Video

वहीं विक्रांत मैसी ने अंग्रेजी वेबसाइट डीएनए से बात करते हुए कहा कि लड़कों को समझना होगा कि 'ना मतलब ना' होता है. उन्होंने कहा, ''हमारे यहां, घरों में लड़कों और लड़कियों को अलग-अलग चीजें सिखाईं जाती हैं, जहां हम लड़कों को किसी चीज को अस्वीकार करना नहीं सिखाते. बाद में यह उनका ईगो बन जाता है. एसिड अटैक के ज्यादातर मामलों में कोई भी लड़का, लड़की पर इस वजह से एसिड फैंकता है क्योंकि वह उससे शादी के लिए इंकार कर देती है''. 

विक्रांत ने आगे कहा, ''इस दिशा में पहला कदम हम यही ले सकते हैं कि बचपन से ही उन्हें ना को स्वीकार करना सिखाया जाए. इस दिशा में माता-पिता को ही पहला कदम उठाना होगा. लड़कों को ना सुनना और स्वीकार करना सीखना होगा. साथ ही उन्हें जवाब में ना सुनने का मतलब भी समझना होगा''. उन्होंने कहा, ''मुझे लगता है कि बचपन से ही सही शिक्षा दिए जाने पर सोसाइटी में एक सकारात्मक बदलाव आएगा''. वहीं अपनी फिल्म के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, ''शायद ही ऐसा होता है कि हम जब भी प्यार की बात करते हैं तो खूबसूरती से परे कुछ देखते हैं. हमारे सिनेमा में हम हमेशा लड़की की सुंदरता पर अधिक ध्यान देते हैं. यहां एक ऐसी लव स्टोरी है, जहां एक लड़का और लड़की अपने व्यक्तित्व के कारण एक दूसरे से प्यार करते हैं. हमारी कहानी का यह हिस्सा बेहद खास है''. 

यह भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण से रिपोर्टर ने पूछा प्रेग्नेंसी से जुड़ा सवाल, एक्ट्रेस बोलीं- आपसे पूछ लूंगी जब भी...

अपनी को-स्टार दीपिका पादुकोण के बारे में बात करते हुए विक्रांत मैसी ने कहा, "मुझे नहीं पता कि वह एक करेक्टर को पर्दे पर उतारने के लिए क्या करती हैं लेकिन उन्हें देख कर मुझे ऐसा लगा कि वह किसी भी किरदार को अपने अंदर से पर्दे पर उतारती हैं. उन्होंने कहा, ''मुझे पता है कि मालती का किरदार उनके लिए काफी खास है और इसने उन्हें एक कलाकार के रूप में प्रभावित किया है.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें, दीपिका और विक्रांत की यह फिल्म 10 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.