Vicky Katrina Wedding: 700 साल पुराने इस किले में फेरे लेंगे Vicky Kaushal और Katrina Kaif, ये है वेडिंग वेन्यू

राजस्थान के सवाई माधोपुर के 700 साल पुराने एक होटल को कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) और विक्की कौशल (Vicky Kaushal) की शादी के लिए चुना गया है. अब ये एक हैरिटेज होटल है, जो अब साल की सबसे शाही शादी का गवाह बनने जा रहा है.

नई दिल्ली:

राजस्थान एक बार फिर सेलेब्रिटी वेडिंग (Celebrity weddings in Rajasthan) का साक्षी बनने जा रहा है. वैसे तो देश की कई सेलिब्रिटीज ने राजस्थान में डेस्टिनेशन शादी की है, लेकिन इस बार सवाई माधोपुर का नाम ज्यादा चर्चा में है, वजह है मशहूर सिक्स सेंसे बरवारा फोर्ट, जहां कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) और विक्की कौशल (Vicky Kaushal) सात फेरे लेने वाले हैं. 700 साल पुराने इस किले में भव्य समारोह के साथ-साथ शादी की शहनाई बजने जा रही हैं. कैटरीना और विक्की की शादी की रस्में 7 दिसंबर यानि आज से शुरू हो रही हैं. वहीं, बरवाड़ा होटल में शादी की तैयारियों को लेकर बखूबी इंतजाम किए गए हैं. इस लग्जरी होटल के बाहर बड़ी तादाद में शामियाने लगाए जा रहे हैं. वहीं कैटरीना कैफ और विक्की कौशल के फैंस भी इनकी शादी की तैयारियों पर टकटकी लगाए बैठे हैं. शादी में चार चांद लगाने के लिए कई सारी तैयारियां की गई है.

कैटरीना-विक्की की शादी का गवाह बनेगा ये महल

राजस्थान के सवाई माधोपुर के जिस होटल को कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) और विक्की कौशल (Vicky Kaushal) की शादी के लिए चुना गया है वो दरअसल, बरवाड़ा का दुर्ग रहा है. ये करीब 700 साल पुराना किला है, जिसे चौहान वंश के शासक भीम सिंह ने बनवाया था. इस किले के परकोटे 10 बीघा जमीन घेरते थे. अब ये एक हैरिटेज होटल है, जो अब साल की सबसे फिल्मी शादी का गवाह बनने जा रहा है. इतिहासकार सईद अहमद मास्टर के मुताबिक, 1451 में चौथ माता की स्थापना भीम सिंह द्वारा की गई और उसी समय ये महल बनवाया गया. ये 700 साल पुराना महल है.

Dark Mehendi Tips: खूब चढ़ेगा हाथों पर मेहंदी का रंग, जब अपनाएंगे ये ट्रिक

जोरो-शोरो पर हैं शादी की तैयारियां

बता दें कि मुंबई की एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी इस शादी का पूरा इंतजाम देख रही है. शादी और बाकी समारोह के लिए मुंबई से ही ड्रेस डिजाइनर द्वारा विक्की कौशल और कैटरीना कैफ के आउटफिट तैयार किए गए हैं. कांच से सुसज्जित मंडप में विक्की कौशल और कैटरीना कैफ फेरे लेंगे. मंडप को ठेठ रजवाड़ा स्टाइल में सजाया गया है. शादी को शाही रूप देने के लिए विदेश से क्रिसटल बॉल्स और झूमर मंगवाए गए हैं. मेहमानों को होटल तक पहुंचने में दिक्कत न हो इसके लिए रोड पर इंडिकेटर वाली गाड़ियां खड़ी की गई हैं. शादी में शिरकत करने वाले कुछ खास मेहमानों के लिए 8 दिसंबर को रणथम्भौर में टाइगर सफारी का इंतजाम भी किया गया है. मेहमान पहले जोगी महल में हाईटी का लुत्फ उठाएंगे और फिर टाइगर सफारी का मजा ले सकेंगे.

1ji1icj8

शादी के लिए विशेष मंडप तैयार

कटरीना और विक्की की शादी के लिए एक विशेष मंडप तैयार किया गया है, जिसे पूरी तरह से रजवाड़ा स्टाइल में बनाया गया है. खास बात ये है कि जिस मंडप में कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) और विक्की कौशल (Vicky Kaushal) सात फेरे लेने वाले हैं, उस पर कांच की आकर्षक कारीगरी से चार चांद लगाया गया है. इन रस्मों के दौरान विक्की कौशल सिक्स सेंस होटल में राजा मानसिंह सुईट में रहेंगे, वहीं कटरीना राजकुमारी सुईट में रहेंगी. ये किला देखने में बेहद आलीशान है और सजावट के बाद तो इसमें चार चांद लग चुके हैं.

afrg31tg

ये है वेडिंग वेन्यू

कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) और विक्की कौशल (Vicky Kaushal) शादी की रस्में 7 दिसंबर यानि आज से शुरू हो रही हैं.  बता दें कि इस शादी में 7 नवंबर को संगीत, 8 को मेहंदी, 9 को शादी और 10 को रिशेप्शन का कार्यक्रम रखा गया है. सुनने में आ रहा है कि उन्होंने अपनी प्री-वेडिंग सेरेमनी के लिए स्पेशल थीम भी तय की है. कहा जा रहा है कि कैटरीना कैफ और विक्की कौशल एक दूसरे के लिए संगीत पर स्पेशल परफॉर्मेंस दे सकते हैं. साथ ही परिवार के लोग और दोस्त भी स्पेशल परफॉर्मेंस देने की तैयारी में है. जहां मेहंदी की थीम गोल्ड, बेज, आइवरी और व्हाइट हो सकती है. वहीं संगीत की थीम ब्लिंग हो ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है. इस शादी में ट्रेडिशनल डांस के साथ कई तरह के खास आयोजन किए गए हैं. शादी में बॉलीवुड की हस्तियों सहित वीआईपी गेस्ट हो सकते हैं.

Honeymoon Destinations: शादी के बाद पार्टनर के साथ बिताना है सुकून के पल, इन रोमांटिक डेस्टिनेशंस का बनाएं प्लान

आपकी जानाकारी के लिए बता दें कि लगभग 700 साल पुराने इस फोर्ट को लग्जरी होटल में तब्दील करने के साथ इसमें टेक्नोलॉजी का भी खास ध्यान रखा गया है. वहीं, ये हैरिटेज होटल आर्टिफिशल इंटेलीजेंस से लैस है. इसके साथ ही ये भारत का पहला सिक्स सेंस होटल है.

Asanas for Lungs, Breathing Problem | 5 योगासन जो फेफड़े बनाएंगे मजबूत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com