इन 7 चीजों को नए साल में लाए घर में, परिवार में बनी रहेगी सुख शांति और समृद्धि

New year resolution : अगर आप भी चाहते हैं कि आपका नया साल सुख समृद्धि, खुशियों और पैसों से भरा हुआ हो तो वास्तु शास्त्र के मुताबिक नए साल में कुछ चीजों की खरीदारी जरूर करें.

इन 7 चीजों को नए साल में लाए घर में, परिवार में बनी रहेगी सुख शांति और समृद्धि

Laughing buddha खुद का खरीदा हुआ उतना शुभ नहीं होता जितना मिला हुआ होता है.

खास बातें

  • वास्तु के हाथी की तरह कछुआ खरीदना भी बहुत शुभ माना जाता है.
  • वास्तु शास्त्र के हिसाब से धातु से बनी हाथी की मूर्ति रखना शुभ होता है.
  • नारियल को लपेटकर अपने घर की तिजोरी में रख दें.

New year 2023: न्यू ईयर को लेकर लोगों के कई प्लान होते हैं लेकिन हर कोई चाहता है कि उनका नया साल अच्छा और शुभ हो. घर में सुख समृद्धि और खुशहाली का वातावरण बना रहे और कष्टों से निजात मिले. धन की कमी ना हो और सभी खुश रहें. अगर आप भी चाहते हैं कि नया साल सुख समृद्धि, खुशियों और पैसों से भरा हुआ हो तो वास्तु शास्त्र के मुताबिक न्यू ईयर पर कुछ चीजों की खरीदारी जरूर करें. यह वो चीजें हैं जिन से साल भर आपके जीवन में खुशहाली बनी रहेगी. 

नए साल में लाएं इन चीजों को घर में

 मोर पंख

 भगवान श्री कृष्ण को मोर पंख बेहद प्रिय है. माना जाता है कि यह जिस घर में भी होता है वहां मां लक्ष्मी का वास होता है. अगर आप भी नए साल की शुरुआत खुशियों के साथ करना चाहते हैं तो घर में मोर पंख लाकर जरूर रखें. लेकिन इस बात का ध्यान जरूर रखें कि 1 से 3 ही मोर पंख होने चाहिए. 

तुलसी का पौधा

वास्तु शास्त्र के मुताबिक तुलसी का पौधा घर में होना बहुत ही शुभ माना जाता है. नए साल के मौके पर आप भी घर पर इनडोर प्लांट के तौर पर जरूर लगाएं. तुलसी के पौधे को लगाने से घर में सुख समृद्धि बनी रहती है. 

लघु नारियल

नारियल को लपेटकर अपने घर की तिजोरी में रख दें. इसे रखने से घर में धन और समृद्धि बरकरार रहती है. घर पर लघु नारियल रखना बहुत ही शुभ माना जाता है.

मोती शंख

अगर आप भी चाहते हैं कि नए साल की शुरुआत सुख समृद्धि के साथ हो और साल भर धन की कमी ना हो तो मोती शंख की खरीदारी जरूर करें. मोती शंख को पूजा करने के बाद पैसा रखने वाली जगह या फिर अपनी तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से तरक्की के नए द्वार खुलते हैं और पैसों की कभी कमी नहीं होती. 

धातु का हाथी

नए साल में वास्तु शास्त्र के हिसाब से धातु से बनी हाथी की मूर्ति रखना बहुत ही ज्यादा शुभ होता है. इसे घर में रखने से पॉजिटिव एनर्जी रिलीज होती है और बुरी शक्तियों का नाश होने लग जाता है. ऐसे में इस बार आप चाहें तो ठोस चांदी के धातु से बनी हाथी की प्रतिमा खरीद कर अपने घर पर रखें.  इससे सुख समृद्धि बनी रहेगी. 

धातु का कछुआ

धातु के हाथी की तरह कछुआ खरीदना भी बहुत शुभ माना जाता है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक कछुए को सुख और समृद्धि का प्रतीक माना गया है. नए साल की शुरुआत होने पर आप कांसा, चांदी या पीतल से बने कछुए की खरीदारी कर उसे घर पर जरूर रखिए.

लाफिंग बुद्धा

आप ज्यादातर घरों में लाफिंग बुद्धा रखा हुआ जरूर देखा होगा, लेकिन कहते हैं कि लाफिंग बुद्धा खुद का खरीदा हुआ उतना शुभ नहीं होता जितना मिला हुआ होता है. लाफिंग बुद्धा को हमेशा घर के उत्तर पूर्व दिशा की ओर रखना चाहिए. इससे घर में कभी धन की कमी नहीं आती. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)