विज्ञापन
This Article is From Feb 14, 2022

Google Doodle ने यूजर्स को 30 सैकेंड के गेम के जरिए किया Valentine's Day विश, ये है खास

Happy Valentine's Day: गूगल ने दो प्यार करने वाले हेम्सटर्स को मिलाने का जिम्मा अपने डूडल के जरिए लोगों को दिया है.

Google Doodle ने यूजर्स को 30 सैकेंड के गेम के जरिए किया Valentine's Day विश, ये है खास
Happy Valentine's Day: गूगल ने इस डूडल से किया लोगों को वैलेंटाइंस डे विश.

Valentine's Day: Google हर खास मौके पर Doodle के जरिए लोगों को उस दिन की याद दिलाता है, चाहे दीवाली हो या क्रिसमस, गूगल किसी त्योहार में खुशियां बांटने से पीछे नहीं हटता. Valentine's Day 2022 के मौके पर भी गूगल ने ऐसा ही एक डूडल बनाया है. आखिर प्यार के इस दिन से गूगल भी कैसे बचे. वैलेंटाइंस डे प्यार को सेलेब्रेट करने का दिन है, वही प्यार जो हमें आगे बढ़ते रहने की प्रेरणा देता है, हमें उमंग और खुशी से भर देता है. इसी प्यार का जश्न है वैलेंटाइंस डे.

माना जाता है कि वैलेंटाइंस डे की शुरुआत रोमन फेस्टिल Lupercalia से हुई है. दुनिया के अलग-अलग कोनों के लोग इस दिन को मनाते हैं. कपल्स एक हफ्ते पहले से ही अलग-अलग तरीकों से वैलेंटाइन वीक को शुरु करते हैं. रोज़ डे से शुरु होकर चाकलेट डे, प्रपोज डे, टेडी डे, हग डे, प्रोमिस डे, किस डे और फिर आखिर में वैलेंटाइंस डे मनाया जाता है. कोई खूबसूरत गुलाब देता है तो कोई डिनर पर जाना पसंद करता है. हर तरफ दिल की आकृति और गुलाब का सुर्ख लाल रंग दिखता है. ऐसा लगता है जैसे हवाओं में प्यार की खुशबू फैली है.

Valentine's Day सालों पहले तक सबसे ज्यादा अमेरिका, फ्रांस, ऑस्ट्रेलिया और युनाइटेड किंग्डम में ही मशहूर था, लेकिन 17-18 शताब्दी के बीच इसे संसार के अलग-अलग हिस्सों में भी मनाया जाने लगा. फिनलेंड में लोग इसे फ्रेंड्स डे के रूप में भी मनाते हैं. लोगों का मानना है कि जरूरी नहीं कि प्यार सिर्फ रोमांटिक ही हो.

गूगल ने इस मौके पर दो हेमस्टर्स की गेम को डूडल के रूप में पेश किया है. ये दो हेमस्टर स्पेस में अपने प्यार का इजहार करते दिख रहे हैं. ये दो प्यार करने वाले Google Doodle के बड़े से Logo के कारण जुदा हो गए हैं जिन्हें मिलाने का जिम्मा गेम खेलने वाले के ऊपर है. जैसे-जैसे प्लेयर लेवल्स को पार करेगा, वैसे-वैसे हेमस्टर करीब आते जाएंगे. जब वे दोनों मिल जाएंगे तो आपको अपनी स्क्रीन पर दिल और Happy Valentine's Day का मैसेज नजर आएगा. 

तेलुगू अभिनेत्री प्रगति का #UpYourGame वर्कआउट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Hindi Diwas 2024 : हिन्दी दिवस से जुड़ी ये 8 इंट्रेस्टिंग फैक्ट्स नहीं होगा पता, जानिए यहां
Google Doodle ने यूजर्स को 30 सैकेंड के गेम के जरिए किया Valentine's Day विश, ये है खास
स्कैल्प पर फंगल इंफेक्शन से जम गया है डैंड्रफ तो यह तरीका आएगा काम, सिर की हो जाएगी अच्छी सफाई
Next Article
स्कैल्प पर फंगल इंफेक्शन से जम गया है डैंड्रफ तो यह तरीका आएगा काम, सिर की हो जाएगी अच्छी सफाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com