Hair Care: फ्रिजी बालों के लिए बेस्ट हैं अंडे के ये 3 हेयर मास्क, कुछ मिनटों में ही दिखने लगेगा असर 

Egg Hair Mask: फ्रिजी हेयर से छुटकारा पाने के लिए अंडे के ये हेयर मास्क बनाने में आसान भी हैं और बालों पर असरदार भी.

Hair Care: फ्रिजी बालों के लिए बेस्ट हैं अंडे के ये 3 हेयर मास्क, कुछ मिनटों में ही दिखने लगेगा असर 

Hair Mask: फ्रिजी हेयर से छुटकारा दिलाने में कारगर हैं ये अंडे के हेयर मास्क.

Hair Care: ज्यादातर लोगों के जन्म से ही अच्छे बाल होते हैं लेकिन आने वाले सालों में उनके बाल कैसे होंगे ये इस बात पर निर्भर करता है कि वे अपने बालों की देखभाल किस तरह करते हैं. अगर आप अपने बालों को भरपूर पोषण नहीं देते या उन्हें लगातार धूल-मिट्टी और केमिकल्स के संपर्क में लाते हैं तो आपके बाल रूखे-सूखे और फ्रिजी (Frizzy) हो जाते हैं. अंडा बालों को प्रोटीन के साथ-साथ वह पोषण देता है जिनकी उन्हें जरूरत होती है. आप इन हेयर मास्क के इस्तेमाल से मुलायम और स्वस्थ्य बाल पा सकते हैं. 

फ्रिजी हेयर के लिए अंडे का हेयर मास्क | Egg Hair Mask For Frizzy Hair 


अंडा और ऑलिव ऑयल 

इस मास्क के लिए आपको सिर्फ अंडे का पीला भाग लेना है. ये प्रोटीन, विटामिन और फैटी एसिड्स से भरपूर होता है. 2 अंडे के पीले भाग में 2 चम्मच ऑलिव ऑयल और एक कप पानी मिलाए. इसे अपने बालों में अच्छी तरह लगाने के बाद 20 मिनट रखें और धो लें. बालों से बदबू हटाने के लिए शैंपू का इस्तेमाल करें. 

अंडा और मेयोनीज 

बहुत फ्रिजी बालों के लिए यह बेस्ट हेयर मास्क (Hair Mask) है. ये बालों को अच्छी तरह मॉइश्चराइज करता है. इसे बनाने के लिए 2 अंडे लेकर उसमें एक चम्मच बिना फ्लेवर वाला प्लेन मेयोनीज डालें और पेस्ट बना लें. अब इसे बालों की जड़ों से लंबाई तक अच्छी  तरह लगाएं और 20 मिनट रखने के बाद सिर धो लें.  बाल मुलायम और फ्रिज फ्री हो जाएंगे. 

अंडा और दही 

ये हेयर मास्क (Hair Mask) कंडीशनर की तरह काम करता है. 2 चम्मच प्लेन दही में 2 अंडे फोड़कर डाल लें और पेस्ट बना लें. इस मास्क को बालों में तकरीबन आधा घंटा रखने के बाद धो लें. आपको धोने के तुरंत बाद ही इसका असर दिख जाएगा. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

तेलुगू अभिनेत्री प्रगति का #UpYourGame वर्कआउट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com