Weight Loss Tea : चाय भी पीनी है और वजन का भी रखना है ख्याल तो बनाएं ये Chai, सेहत को भी करती है दुरुस्त 

Tea for Weight Loss: इस चाय को पीने पर वजन घटने लगता है और स्वाद में भी ये अच्छी होती है. आप भी उठा सकते हैं इसका ये दुगुना फायदा.

Weight Loss Tea : चाय भी पीनी है और वजन का भी रखना है ख्याल तो बनाएं ये Chai, सेहत को भी करती है दुरुस्त 

Weight Loss Tea: इस वजन घटने वाली चाय को बनाना है बेहद आसान.

Weight Loss: चाय के शौकीन सुबह-सुबह जबतक चाय ना पी लें तो उनका दिन शुरू नहीं होता. लेकिन, जब वजन घटाना हो तो दूध से बनी चाय आड़े आने लगती है. ऐसे में ये वजन घटाने (Weight Loss) वाली चाय आपके बेहद काम आएगी. इसे पीने से आपकी सेहत से जुड़ी और भी कई परेशानियां दूर होंगी और सुबह के समय पेट में दर्द, एसिडिटी और जी मचलाने जैसी दिक्कतें भी नहीं होंगी जोकि अक्सर आम दूध वाली चाय पीने से होती हैं. आइए जानें इस वजन घटाने वाली चाय को बनाने का तरीका. 

वजन घटाने वाली चाय | Weight Loss Tea 

काली चाय (Black Tea) 

इस चाय को बनाने के लिए काली चायपत्ती लें. काली चाय (Black Tea) आम चायपत्ती से अलग होती है और इसे हवा में ज्यादा दिनों तक सुखाया जाता है. इससे इसका फ्लेवर और रंग गहरा हो जाता है. इस चायपत्ती को ओक्सीडाइज भी किया जाता है जिससे ये वजन घटाने में बेहद फायदा पहुंचाती है. 

इसे गर्म पानी में मिलाने से ही ये तैयार हो जाती है. आप हल्की चीनी भी इसमें मिला सकते हैं. यह पेट से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए भी जानी जाती है.

हिबिस्कस चाय (Hibiscus Tea) 

हिबिस्कस की पत्तियों से बनाई गई ये चाय वजन घटाने में असरदार होती है. माना जाता है कि इसे लगातार 12 हफ्तों तक पिया जाए तो वजन में कई हद तक फर्क देखने को मिलता है. आप हर सुबह इसका सेवन करके अपना वजन भी घटा सकते हैं. इसे बनाना भी बेहद आसान है, गर्म पानी में इसकी पत्तियों को या टी बैग्स को डुबाकर इसे तैयार करें और गर्मागर्म पिएं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

UP Elections 2022: धर्म और मुफ्त राशन जैसे मुद्दों ने भाजपा को पहुंचाया फायदा?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com