Anti Aging Juice : ये 5 एंटी एजिंग जूस इस तरह पीएंगे तो कभी नहीं लगेंगे बूढ़े, त्वचा हमेशा दिखेंगी जवां!

Anti aging drinks homemade : अपनी सही से देखभाल करें और खानपान का ध्यान दें तो इससे एजिंग की प्रोसेस स्लो हो सकती है. कुछ फलों के जूस में ऐसे गुण होते हैं जो एजिंग के प्रोसेस को धीमा कर सकते हैं.

Anti Aging Juice : ये 5 एंटी एजिंग जूस इस तरह पीएंगे तो कभी नहीं लगेंगे बूढ़े, त्वचा हमेशा दिखेंगी जवां!

Anti aging food : इन जूस को आप घर पर बनाकर पीएंगे तो कुछ समय में ही आपको अपनी त्वचा में बदलाव दिखने लगेगा.

Anti aging drinks : कई बार ऐसा होता है कि पोषण तत्वों की कमी और गलत लाइफस्टाइल की वजह से उम्र से पहले ही लोग बूढ़े लगने लगते हैं. और बहुत कम उम्र में ही आपकी त्वचा अपनी रंगत और उसका निखार खो देती है. अगर आप चाहते हैं कि आपकी स्किन सालों साल जवां रहे तो आपको अपनी सही से देखभाल करने की जरूरत है. खासकर खानपान का ध्यान दें तो इससे एजिंग की प्रोसेस स्लो हो सकती है. कुछ फलों के जूस में ऐसे गुण होते हैं जो एजिंग के प्रोसेस को धीमा कर सकते हैं. आइए ऐसे फलों के जूस के बारे में जान लेते हैं.

यह हैं 5 बेस्ट एंटी एजिंग जूस | 5 best anti aging juice 



चुकंदर का जूस | Beet juice


चुकंदर का जूस शरीर में खून की मात्रा बढ़ाने में मदद करता है. ये जूस उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को भी धीमा करने में मदद कर सकता है. नियमित रूप से चुकंदर के जूस का सेवन करने से सेहत अच्छी रहती हैं और ब्लड प्रेशर भी नियंत्रित रहता है.

orv00gd8

अनार का जूस | Pomegranate juice


बढ़ती उम्र के लक्षणों को रोकने के लिए अनार का जूस बेहद फायदेमंद है. अनार में पॉलीफेनोल्स और एंटीऑक्सीडेंट भरपूर मात्रा में होते हैं, जो शरीर में सूजन को कम करने में सहयोग करने के साथ ही कैंसर से लड़ने और ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने में हेल्प करते हैं.

s784i2dg

Photo Credit: iStock



गाजर का जूस | carrot juice


गाजर एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है. गाजर में ल्यूटिन भरपूर मात्रा में होता है, जो आपकी आंखों के साथ ही ब्रेन के लिए भी काफी फायदेमंद है. गाजर में बीटा कैरोटीन नामक एक एंटीऑक्सीडेंट होता है, जिसका उपयोग आवश्यकता होने पर आपका शरीर विटामिन ए में बदलने के लिए कर सकता है.

nqer4vm



गुलाबी अंगूर का जूस | grape juice


गुलाबी अंगूर में कैरोटीनॉयड नामक कंपाउंड होते हैं, ये फलों और सब्जियों को उनका प्राकृतिक रंग प्रदान करने का काम करते हैं. अंगूर के रस को एक बेहतरीन एंटी एजिंग ड्रिंक माना जाता है. ये बॉडी में गुड कोलेस्ट्रॉल के स्तर को बढ़ाता है जिससे दिल हेल्दी रहता है.

grape juice



 व्हीटग्रास जूस | wheatgrass juice


व्हीटग्रास जूस बहुत ही टेस्टी होता है. इस जूस को खास कर एंटी एजिंग गुणों के लिए जाना जाता है. व्हीटग्रास में क्लोरोफिल होता है, इसमें शक्तिशाली एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं, जो सूजन से लड़ने में मदद करते हैं और उम्र बढ़ने के साथ होने वाली बीमारियों के जोखिम को कम करते हैं, साथ ही बढ़ती उम्र की बीमारियों से बचाते हैं.

sc4hg23

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.