विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 07, 2023

इन जगहों पर घूमने के लिए बेस्ट सीजन है जुलाई, यहां देखिए उनकी लिस्ट

Best destination in July : जुलाई के महीने में आप घूमने का प्लान कर रहे हैं और आपको समझ नहीं आर रहा है कहां जाना बेस्ट होगा तो आपको आज हम बता दिए देते हैं.

इन जगहों पर घूमने के लिए बेस्ट सीजन है जुलाई, यहां देखिए उनकी लिस्ट
हम यहां आपको टॉप 5 जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे आप एक्सप्लोर कर सकते हैं इस मानसून सीजन.

Travel in month of July :  जुलाई के महीने में आप घूमने का प्लान कर रहे हैं और समझ नहीं आर रहा है कहां जाना बेस्ट होगा तो आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है. हम यहां आपको टॉप 5 (top 5 place for travel in July) जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप एक्सप्लोर कर सकते हैं इस मानसून सीजन. तो आइए नजर डालते हैं उन प्लेसेज (Best places for hangout in Mansoon Season) की लिस्ट पर.

जुलाई के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन

1- जुलाई में घूमने की बात जब आती है तो सबसे पहला नाम आता है झीलों का शहर कहे जाने वाला उदयपुर (Udaipur). मानसून के समय में यहां की हरियाली बढ़ जाती है जो आंखों को बहुत सुकून देने वाली होती है. यहां की शाम बेहद रोमैंटिक होती है, इस लिहाज से कपल के लिए यह डेस्टिनेशन (best destination in monsoon for couple) बेस्ट हो सकती है.

a523c0l8

2- दूसरे नंबर पर नॉर्थ ईस्ट (North east places for hangout in monsoon) का शहर शिलॉन्ग (Shilong) आता है. अगर आपको बारिश पसंद है और बादलों की लुका छिपी तो मानसून में घूमने के लिए यह जगह बेस्ट साबित हो सकती है. तो आप इसको भी अपनी लिस्ट में जोड़ सकते हैं.

उत्तराखंड की ये टॉप 3 घाटियां रोमांच और आस्था का संगम हैं, इस गर्मी जरूर करें एक्सप्लोर, आंखों में बस जाएंगे यहां के नजारें

2p6e1t5o

3- मध्य प्रदेश (Best places for travel in MP month of July) के निवाड़ी ज़िले में स्थित ओरछा (Orchha) एक ऐताहासिक शहर है जहां कि शाम बेहद खूबसूरत होती है. आप इस जगह पर भी जा सकते हैं. यहां पर आप जहांगीर महल, राज महल और रामराजा मंदिर घूम सकते हैं. रामराजा मंदिर (Ram raja Temple) के बारे में कहानी है कि यह एक मात्र मंदिर है जहां पर राम को राजा के रूप में पूजा जाता है. यहां पर 400 साल पहले राम का राज्यभिषेक हुआ था.

1af6qs8o

4- बीच का शहर गोवा (Goa in monsoon season) भी आप इस मानसून जा सकते हैं. यहां के खूबसूरत बीच और सन सेट और सनराइज देखने का आनंद उठा सकते हैं. यहां के बीच पर आप आराम से कुछ देर सुकून के पल गुजार सकते हैं. यहां पर आपको बहुत शांति मिलेगी. कपल्स के लिए तो ये जगह बेस्ट है.

2kqhes5g

5- कूर्ग कर्नाटक का हिल स्टेशन कावेरी नदी (Kaveri river) का उद्गम स्थल है. यहां की खूबसूरत वादियों, हरे भरे जंगल पहाड़ सबकुछ इतना सुंदर है कि मन करता है बस इन्हें निहारते ही रहें. यह हिल स्टेशन मसालों और कॉफी के बगानों के लिए भी सैलानियों के बीच बहुत लोकप्रिय है. मंडलपट्टी व्यूपॉइंट 4050 फिट की ऊंचाई पर है. यहां से आप शहर के नजारे ले सकते हैं. यहां पर घूमने का समय सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

रणवीर के सामने फैंस ने की 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' फिल्म के ट्रेलर की तारीफ

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बच्चों की इन 4 हरकतों से परेशान हैं तो छोड़ दीजिए टेंशन लेना, इंटेलिजेंट की निशानी हो सकती हैं ये आदतें
इन जगहों पर घूमने के लिए बेस्ट सीजन है जुलाई, यहां देखिए उनकी लिस्ट
Stress Remedies: बहुत ज्यादा हो रहा है तनाव तो ये पांच तरीके हैं फायदेमंद, कम हो जाएगा कॉर्टिसोल लेवल
Next Article
Stress Remedies: बहुत ज्यादा हो रहा है तनाव तो ये पांच तरीके हैं फायदेमंद, कम हो जाएगा कॉर्टिसोल लेवल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;