प्रपोज़ल टिप्स: बड़े पर्दे पर करें प्रपोज़ या 'उनके' फोन में सेट करें लव अलार्म, ये हैं टॉप 10 तरीके...

प्रपोज़ल टिप्स: बड़े पर्दे पर करें प्रपोज़ या 'उनके' फोन में सेट करें लव अलार्म, ये हैं टॉप 10 तरीके...

प्रतीकात्मक तस्वीर

फिल्म‘रब न बना दी जोड़ी’ में राज कपूर तानी को अमृतसर के सबसे ऊंचे प्वॉइंट पर ले गए, पूरे शहर की बिजली गुल करवाई और फिर बड़े निराले अंदाज में प्रपोज किया।

ये तरीका थोड़ा फिल्मी था। ऐसे करने के लिए आपको पैसे के साथ साथ पैरवी की भी जुगाड़ करनी होगी। अगर आप ऐसा कुछ ‘हटके प्रपोजल’ मैनेज कर सकते हैं तो अति उत्तम। लेकिन इसके अलवा भी प्रपोज करने के कई बेहतरीन तरीके हैं...

हम आपको 10 दिलचस्प और टाइम टेस्टेड आइडिया बता रहे हैं, जिन्हें आप आजमा सकते हैं...

1.स्ट्रीट कैरिकेचर/ वॉल ग्रफीटी
आपने उस्ताद सुल्तान खान और श्रेया घोषाल का ‘लेजा लेजा रे...’गाने का वीडियो देखा है?
इस खूबसूरत वीडियो में कैरिकेचर के जरिए दो लोग बड़ी खूबसूरती से अपने जज्बात बयां करते हैं। ठीक इसी तरह आप अपना प्रपोजल मैसेज स्ट्रीट कैरिकेचर या वॉल ग्रफीटी के जरिए उन तक पहुंचाएं। आप अपना संदेश उनके गार्डेन/बालकनी की दीवार या फिर जिस रास्ते से उनका अक्सर आना जाना होता है, उस पर बनवाएं। इस काम के लिए किसी प्रोफेशनल आर्टिस्ट की भी मदद ले सकते हैं.

2.लव अलार्म
उनका फोन लीजिए, और एक तय वक्त (जैसे आधी रात 2 बजे) का अलार्म सेट कर दीजिए। अलार्म टोन में अपना प्रपोजल मैसेज वाला ऑडियो सेट करें। 
अगर आप थोड़ा और ड्रामा जोड़ना चाहते हैं तो उनके फोन में रिमाइंडर सेट करें। जैसे ‘अपने मेकअप किट में देखो’। उनके मेकअप किट में एक पेपर पहले से ही रख दें जिसपर लिखा हो ‘अपनी बालकनी में आओ’ और जब वो बाहर आएंगी, आपको खड़ा पाएंगी। फिर आप उन्हें अपना रिंग ऑफर करें।

पढ़ें: लड़की को प्रपोज करने से पहले न करें ये काम

3.ड्रेस कोड
आप उन्हें अपने किसी फैमिली फंक्शन या गेट-टुगेदर पर बुलाएं और अपने परिवार-दोस्तों को एक खास टी-शर्ट पहनने को दें जिस पर आपका लव/मैरेज प्रपोजल लिखा हो। जैसे ही वो वहां पहुंचेंगी उन्हें आपका सरप्राइज मिलेगा। टी-शर्ट की जगह आप बलून का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

4.आसमान में इजहार 
आप उनके साथ किसी हॉलीडे का प्लान बनाएं। जब प्लेन उड़ान भर चुकी हो, तो यात्रा के बीच फ्लाइट अटेंडेंट और लाउडस्पीकर सिस्टम की मदद से, हजारों फीट की उंचाई पर, अपने प्यार का इजहार कर दें। अब जब आपका प्यार सातवें आसमान पर है, तो प्रपोजल क्यों न हो !

पढ़ें: गुलाब और रिंग का गुजरा जमाना, प्रपोज करना है तो इन थ्रिलिंग तरीकों को अपनाना

5.बड़े पर्दे पर प्रपोज़ करें
आप सिनेमा हॉल में मूवी ब्रेक के दौरान प्रपोज करें। फिल्म शुरू होने से पहले अपना एक मस्त वीडियो मैसेज हॉल प्रबंधन को दें। फिर जैसे ही इंटरवल हो या फिल्म शुरू होने वाली हो, आप अपना मैसेज बड़े पर्दे पर प्ले करवाएं और फिर देखें अपनी गर्लफ्रेंड का रिएक्शन।

(ध्यान रहे इसके बदले आपको विज्ञापन की तर्ज पर रकम भी चुकानी होगी)

6.तेरे मेरे ‘बीच’ में क्या है...
आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ बीच पर जाएं और सैंडकैसल (बालू का भवन) बनाएं। फिर मौका देखते ही आकृति के सबसे ऊपर रिंग रख दें।

7.लव नोट
अपनी गर्लफ्रेंड के बारे में आपको सबसे अच्छा क्या लगता है, उनके साथ बिताए कौन से पल सबसे यादगार हैं, आपके लिए उनके मायने क्या हैं, ऐसी तमाम चीजें छोटे-छोटे नोट्स में लिखें और पूरे घर में सजा दें। आखिरी नोट में लिखें, ‘ये सब और ऐसी कई वजहें हैं जिस वजह से मैं अपनी सारी जिंदगी तुम्हारे साथ बिताना चाहता हूं, क्या मुझसे शादी करोगी?’

पढ़ें: ब्लाइंड डेट बनाना है दिलचस्प और यादगार, तो  जरूर करें ये 5 काम

8.कैंडिड क्लिक

उन्हें उनकी सबसे पसंदीदा जगह पर या किसी होटल की छत, पार्क, टूरिस्ट स्पॉट पर ले जाएं। आसपास मौजूद किसी शख्स से आप दोनों की तस्वीर खींचने का आग्रह करें, जैसे ही आपकी गर्लफ्रेंड आपके साथ पोज करने आए, आप अपने घुटनों पर बैठ जाएं और प्रपोज कर दें। इसे और मजेदार बनाने के लिए आप एक बैंड हायर करें और उनकी मदद से ऐसा गाना या कुछ लाइन्स तैयार करें जिसमें आपकी गर्लफ्रेंड का जिक्र हो।’

9. की-प्रपोजल
आप खूबसूरत से डिब्बे में एक चाबी पैक करें और कूरियर की मदद से उनके घर पहुंचाएं। थोड़े दिनों के सस्पेंस के बाद एक नोट भिजवाएं, ‘क्या आपको चाबी मिली?’ इसके कुछ दिन बाद एक फाइनल नोट भिजवाएं, ‘कुछ दिन पहले आपको जो चाबी मिली, वो मेरे दिल की चाबी है जिसे मैंने आपको दिया’। 
इस बार नोट के साथ अपना नाम लिखना न भूलें।

10. किंडर जॉय के डिब्बे में रखें रिंग
अगर आपको लगता है कि गर्लफ्रेंड की ड्रिंक में रिंग रखकर प्रपोज करने का आइडिया पुराना हो गया है तो आप ऐसा चॉकलेट लें जिसकी पैकिंग क्रिएटिव हो। उसमें से चॉकलेट निकालें, रिंग रखें और बिलकुल सामान्य बर्ताव करते करते हुए उन्हें वो पैकेट थमा दें। 

कुल मिलाकर हमने आपको 10 आइडिया दिए हैं। जाहिर है एक शख्स को एक बार ही प्रपोज करेंगे। इसलिए उस तरीके को चुनें जो अपको सबसे बेहतरीन लगे। याद रखें, ये किसी पवित्र ग्रंथ में बताए गए नियम नहीं हैं, जिनका आपको अक्षरशह पालन करना ही है। आप अपना क्रियेटिव टच भी दे सकते हैं.

तो थोड़ा फिल्मी हो जाइए, शायराना अंदाज अपनाइये और जिंदगी के सबसे अहम मिशन पर रवाना हो जाइये. 

ऑल द बेस्ट!
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com