विज्ञापन
This Article is From Dec 21, 2016

ब्राइडल शॉपिंग: दुल्हन की फुटवेयर खरीदते समय याद रखें ये बातें

ब्राइडल शॉपिंग: दुल्हन की फुटवेयर खरीदते समय याद रखें ये बातें
प्रतीकात्मक तस्वीर
हर दुल्हन अपनी शादी के दिन सिर से पैर तक खूबसूरत और आकर्षक दिखना चाहती हैं. दुल्हन के लिए फुटवेयर या जूती उसकी सहजता का ध्यान रखकर खरीदें.

शादीसागा डॉट कॉम' की स्टाइल विशेषज्ञ सुदत्ता भट्टाचार्य और क्रिकेटर युवराज सिंह व अभिनेत्री हेजल कीच के आधिकारिक ऑनलाइन वेडिंग प्लानिंग साझीदारों ने दुल्हन के लिए फुटवेयर खरीदने के सबंध में ये सुझाव दिए हैं: 

- अगर आप अपनी शादी के दिन पहने जाने वाले फुटवेयर को खरीद रही हैं तो फिर खुद से यह सवाल पूछे कि क्या आप ऊंची हील के फुटवेयर पहन कर चल पाएंगी? कहीं फुटवेयर पहनने पर आप दुल्हे से ज्यादा लंबी तो नहीं नजर आएंगी? या फिर क्या आप फ्लैट (सपाट) फुटवेयर में ज्यादा सहज महसूस करेंगी? 

इन सवालों से आपको अंदाजा हो जाएगा कि आपके लिए किस प्रकार का फुटवेयर उपयुक्त है, अगर अपकी शादी आउटडोर है तो फिर फ्लैट हील का फुटवेयर चुनें अन्यथा हील वाला फुटवेयर घास या मिट्टी में धंस सकता है. 

- लहंगे की अतिरिक्त लंबाई के अनुसार, हील की लंबाई होनी चाहिए. यह सुनहरे या सिल्वर रंग का होना चाहिए, जिससे आप बाद में भी फुटवेयर पहन सकें. 

- स्टाइल के साथ-साथ सहजता का भी ध्यान रखें. ऐसा हो सकता है कि आप आकर्षक, खूबसूरत जूतियों को देख कर उन्हें फौरन खरीद लें, लेकिन बाद में आप उन्हें पहन कर चलने के दौरान सहज महससू न करें. यह बात ध्यान में रखें कि दिन के अंत में आखिरकार आपको उन्हें पहनना है. आपको तस्वीर खिंचवाने के लिए खड़ा रहना होगा,  थोड़ा डांस भी करना पड़ सकता है, इसलिए ऊंचे हील वाले फुटवेयर में आप असहज महसूस कर सकती हैं. 

-आप जो एक बार देखें, सिर्फ उसे ही नहीं खरीदें. दूसरे दुकानों पर भी जाकर देख लें. हो सकता है वहां आपको अपनी बजट के अंदर बढ़िया फुटवेयर मिल जाए. शादी और इससे जुड़े कई कार्यक्रम होते हैं, इसलिए सारा पैसा एक ही फुटवेयर पर खर्च करने के बजाय सोच समझकर दो-तीन फुटवेयर खरीद लें जिससे हर बार आप कुछ अलग स्टाइल में दिखें. 

- अपने फुटवेयर को बार-बार पहन कर जांच जरूर लें, जिससे शादी के दिन आपको किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े. उन्हें पहन कर जांच करने के दौरान वैसलीन या नारियल तेल लगाएं. फुटवेयर को पहनकर घर में या कालीन पर चल कर देख लें, जिससे कि आप शादी के दिन सहजता के साथ फुटवेयर को पहनकर चल सकें. 


ब्राइडल फैशन: सर्दियों में हो रही है शादी, तो आप पर खूब जचेंगे ये रंग
हनीमून पर जा रही हैं, तो बॉलीवुड की इन एक्ट्रेस से लें स्टाइल टिप
ब्राइड ब्यूटीफुल: 'भारतीय दुल्हन' की इन 5 कैटेगरी में से कौन सी हैं आप?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बगैर ट्यूशन के भी क्लास में फर्स्ट आ सकता है बच्चा, बस आपको फॉलो करने होगे ये पेरेंटिंग टिप्स
ब्राइडल शॉपिंग: दुल्हन की फुटवेयर खरीदते समय याद रखें ये बातें
कब्ज से सबसे जल्दी राहत दिलाता है यह एक नुस्खा, रात में इस तरह आजमाएंगे तो अगली सुबह पेट हो जाएगा साफ 
Next Article
कब्ज से सबसे जल्दी राहत दिलाता है यह एक नुस्खा, रात में इस तरह आजमाएंगे तो अगली सुबह पेट हो जाएगा साफ 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com