दांत पड़ गए हैं Yellow तो इन 3 चीज को मिलाकर बनाइए Teeth whitening powder

Yellow teeth : हम आपके लिए यहां पर एक ऐसा घरेलू नुस्खा लेकर आए हैं जिसको अपनाकर आप पीले दांत से छुटकारा पा सकते हैं. तीन औषधीय मसाले इसमें आपकी सहायता करेंगे.

दांत पड़ गए हैं Yellow तो इन 3 चीज को मिलाकर बनाइए Teeth whitening powder

Teeth whitening powder tips : जब आप हंसते हैं तो आपके मोतियों की तरह चमक रहे दांत आपके व्यक्तितत्व में चार चांद लगा देते हैं. क्योंकि मुस्कान की शोभा सुंदर दांत ही होते हैं. लेकिन जब इन पर पीलेपन और कैविटी की मार पड़ जाए तो फिर हंसने में झिझक महसूस होती है. इससे आपका आत्मविश्वास भी डगमगाता है. ऐसे में हम आपके लिए यहां पर एक ऐसा घरेलू नुस्खा लेकर आए हैं जिसको अपनाकर आप पीले दांत से छुटकारा पा सकते हैं. तीन औषधीय मसाले इसमें आपकी सहायता करेंगे.

पीले दांत से छुटकारा कैसे पाएं | How to get rid of yellow teeth

  • नेचुरल टीथ व्हाइटनिंग पाउडर बनाने के लिए आपको कुछ सामग्रियां चाहिए जिसके बारे में यहां बताया जा रहा है.

  • नीम पुदीना की सूखी पत्तियां, 01 चम्मच दालचीनी पाउडर, 01 चम्मच मुलेठी पाउडर, 1 चम्मच सेंधा नमक और 02 चम्मच लॉन्ग पाउडर.

  • अब आप इन सभी सामग्रियों को मिक्सी में अच्छे ढंग से पीस लीजिए और फिर एक कंटेनर में बंद करके स्टोर कर लें.

  • अब आप हर दिन टूथ ब्रश की मदद से सुबह में इस पाउडर से दांतों को साफ करें जैसे टूथ पेस्ट से करते हैं. फिर साफ पानी से मुंह को साफ कर लीजिए. आप इसका इस्तेमाल सुबह और रात में सोने से पहले जरूर करें लाभ जल्दी मिलेगा.

पीलेदांत से बचने के लिए इन बातों का रखें ध्यान

  • आप चाहते हैं कि आपके दांत पीले ना पड़े तो रोज दो बार ब्रश जरूर करें. इससे बैक्टीरिया मुंह में नहीं पनपते हैं. 

  • वहीं, ब्रश खरीदते समय ध्यान रखें ब्रेसेल्स सॉफ्ट हों. ज्यादा हार्ड ब्रश के इस्तेमाल से दांतों की चमक गायब होने लगती है.

  • दांतों को सेहतमंद और चमकदार बनाने के लिए आप चाय और कॉफी का सेवन कम कर दीजिए. इससे आप पीले दांतों की गिरफ्त में आने से बच जाएंगे.


 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Deepika Padukone ने कैरी किया उनका कैजुअल लुक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com