Street food recipe : इस फेस्टिव सीजन घर पर बनाएं स्वादिष्ट स्ट्रीट फूड, विधि है बेहद आसान

Cooking tips : इस दिवाली घर आने वाले मेहमानों और परिवार के सदस्यों का स्वाद दोगुना कर सकती हैं. तो चलिए जानते हैं कुछ आसान स्ट्रीट फूड (street food recipe) के बारे में जो बनाने में बहुत आसान होते  हैं.

Street food recipe : इस फेस्टिव सीजन घर पर बनाएं स्वादिष्ट स्ट्रीट फूड, विधि है बेहद आसान

Gujrat से आई कच्छी डाबेली डिश महाराष्ट्र का फेमस स्ट्रीट फू़ड है.

Easy recipe : नवरात्रि और दशहरा के बाद अब लोगों को इंतजार है दिपावली का. बाजार सुंदर रंग-बिरंगी झालर लाइटों से सज गया है. कुछ ने तो अपने घर को अभी से सजा लिया है. साज सजावट के अलावा मेन्यू भी तैयार हो गया है दिपावली के दिन का. कुछ आपने डिसाइड कर लिया होगा और कुछ हम आपको बता रहे हैं जिसे बनाकर घर आने वाले मेहमानों और परिवार के सदस्यों का स्वाद दोगुना कर सकती हैं. तो चलिए जानते हैं कुछ आसान स्ट्रीट फूड (street food recipe) के बारे में जो बनाने में बहुत आसान होते  हैं.

स्ट्रीट फूड रेसिपी | street food Recipe 

कच्छी डाबेली | kachhi dabeli

  • गुजरात से आई ये डिश महाराष्ट्र का फेमस स्ट्रीट फू़ड है. इसे घर पर बनाना बहुत आसान है.इसको बनाने के लिए आपको 02 चम्मच तेल, 01 चम्मच मेथी की चटनी, 02 चम्मच मीठी चटनी, 01 चम्मच लहसुन का पेस्ट, 02 उबला हुआ आलू, नमक स्वादानुसार, 01 बारीक कटी प्याज, भुनी हुई मूंगफली डेढ़ कटोरी, बटर 01 चम्मच, बन पाओ 02, सेव 1 छोटी कटोरी.

  • अब आप एक पैन को गरम कर लीजिए, फिर उसमें तेल डालें. इसके बाद मेथी और मीठी चटनी और लहसुन का पेस्ट डालें. अब इन्हें अच्छे से मिक्स कर लीजिए. अब आलू को मसलकर उसमें नमक मिलाकर पैन में डाल दीजिए. फिर आप बन को दो भाग में बीच से बांट दें और दोनों तरफ मेथी और मीठी की चटनी लगा दें. अब उसमें आलू वाला बटर लगा दें. फिर आप मूंगफली, प्याज और सेव से कच्छी डबेली को सजा दें अच्छे से. अब आपकी डबेली स्वादिष्ट तैयार है. इसका लुत्फ उठाएं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

दिवाली से पहले बाजारों में बढ़ी रौनक, रोजाना खरीदारों की लग रही भीड़

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com