Monsoon love : इस बार‍िश में पार्टनर के साथ यूं बिताएं समय, रोमांस हो जाएगा डबल

Monsoon  : अगर आप भी इस बारिश में अपने पार्टनर के साथ बिताना चाहते हैं कुछ ऐसा ही क्वालिटी टाइम तो जरा ये तरीके आजमा कर देखिए बरखा कैसे बहार बन कर छा जाती है.

Monsoon love : इस बार‍िश में पार्टनर के साथ यूं बिताएं समय, रोमांस हो जाएगा डबल

इस बार बार‍िश में हमसफर का हाथ पकड़ कर कुछ लम्हें मोहब्बत में भिगो लिए जाएं.

नई दिल्‍ली :

Monsoon  : जगजीत सिंह की वो गजल तो आप सबने सुनी ही होगी. वो कागज की कश्ती... वो बारिश का पानी... बारिश की ये फुहारें बचपन के गलियारों तक ले ही जाती हैं. पर एक उम्र बीतती है तो सिर्फ मलाल ही रह जाता कि बरसते मौसम में बचपन की उन अठखेलियों को दोहरा पाते. पर फिक्र मत कीजिए जनाब उम्र बीती भर है खत्म नहीं हुई. इतना वक्त तो ये बरसती फुहारें दे ही देती हैं कि अपने हमसफर का हाथ पकड़ कर कुछ लम्हें मोहब्बत में भिगो लिए जाएं. अगर आप भी इस बारिश में अपने पार्टनर के साथ बिताना चाहते हैं कुछ ऐसा ही क्वालिटी टाइम तो जरा ये तरीके आजमा कर देखिए बरखा कैसे बहार बन कर छा जाती है.

हॉट चॉकलेट हो जाए

अपनी बालकनी में खड़े होकर अपने पार्टनर के साथ हल्की फुहारों का मजा लीजिए. जो जरा भीग जाएं फिर तो फिर हॉट चॉकलेट के साथ उस लम्हे में गर्माहट भर दीजिए. कभी कभी चॉकलेट का साथ कई पलों में मिठास घोल देता है.

संदेशे वाली नाव

आइडिया जरा बचकाना है पर बहुत दिनों से सीने में दबे जज्बातों को बाहर लाने का एक शानदार तरीका है. बरसात में अक्सर घर की बालकनी, छत या आंगन में पानी भर जाता है. जब यहां थोड़ा पानी भर जाए तो अपने हाथ से नाव बनाएं. उस पर अपने हमसफर के लिए एक खूबसूरत मैसेज लिखें और नाव को उनकी तरफ धकेल दें. अब अगली नाव भेजने की उनकी बारी. गौर करिएगा कैसे हर नाव दिल की जुबां बन कर तैरती चली आ रही है.

चाय के साथ पकौड़े

अब आप कहेंगे कि इसमें क्या नया है. ये तो हर बारिश की रस्म सी बन चुकी है. पर नया ये है कि पकौड़े बनाने की जिम्मेदारी अकेले वो ही क्यों लें. एक प्यारा सा सरप्राइज बन कर किचन में जाएं. उनका हाथ बटाएं. प्यार भरी बातें करें. कभी ताने कभी उलहाने और कभी नए अफसाने. फिर देखिए गर्मागर्म भजिए और एक प्याली चाय के साथ मानसून में कैसे बढ़ता है प्यार.

हाथों में हाथ, चलें साथ

वक्त चाहें ऑफिस में बीते या वर्क फ्रॉम होम करते करते गुजर जाए. ये तय है कि अपने हमसफर का हाथ थाम कर घूमने निकलने का वक्त तो लंबे अरसे से नहीं मिला होगा. कभी लोग क्या सोचेंगे इसकी फिक्र होगी तो कभी ये महज फॉर्मल्टी ही लगता होगा. पर इस बारिश इस मोमेंट को मिस मत करिए. जब भरोसा हो बदरा हौले हौले ही बरसेंगे तो उनका हाथ थाम कर निकल जाइए सैर पर. ये एक कोशिश इस बारिश को ताउम्र यादगार बना कर रखेगी.

खिड़की के किनारे कैंडल लाइट

बाहर तेज बारिश हो अंदर बिजली गुल हो जाए. तब इस माहौल को भी थोड़ा रोमांटिक बनाए. तेज बारिश के डर से भले ही खिड़की बंद हो पर बूंदों का मजा लेने से किसने रोका है. टेबल को बंद खिड़की के पास सजाएं, खाना लगाएं और कुछ कैंडल्स को जलाएं. आमने सामने बैठकर, खिड़की पर पड़ती बारिश के बूंदों को महसूस करें. कैंडल्स की गर्माहट और खाने की महक प्यार को यूं ही रोशन करती चली जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तो जब भी रातें ऐसी ही भीगी हों तब प्यार बढ़ाने के ये तरीके आजमाकर अपने साथ को और मजबूत बनाना बिलकुल न भूलें.