इस तेल में छिपा है बालों की हर समस्या का इलाज, एलोवेरा के साथ मिलाकर लगाया तो तेजी से बढ़ेंगे बाल

Soybean oil benefits : हर कोई चाहता है उसके बाल मजबूत, घने और काले हों. अगर आपका भी सपना ये ही है तो ये खास तेल लगाएं बालों की जड़ों में.

इस तेल में छिपा है बालों की हर समस्या का इलाज, एलोवेरा के साथ मिलाकर लगाया तो तेजी से बढ़ेंगे बाल

Soybean oil for hair growth : सोयाबीन तेल लगाने के ये मिलेंगे बालों को फायदे.

Hair Care Tips: जब भी आप किसी के घने और लंबे बाल (Long Hair) देखती हैं तो आपके मन में ये ख्याल जरूर आता है कि काश आपके बाल भी ऐसे ही होते. घने बालों के लिए लोग कई नुस्खे आजमाते हैं, कई महंगे प्रोडक्ट (Expensive Products) भी यूज करते हैं, लेकिन इनसे कुछ भी फर्क नहीं पड़ता है. इसीलिए आज हम आपको एक ऐसा तरीका बता रहे हैं, जिससे आपके बालों को भरपूर पोषण (Nutrients) मिलेगा और तेजी से ग्रोथ होगी.  इसमें एलोवेरा मिलकर कैसे इस्तेमाल करना है, चलिए आपको बताते हैं. 

खाने की ये चीजें धीरे-धीरे शरीर की हड्डियों को बना देते हैं कमजोर, अगर आप भी खाते हैं तो आज से ही बना लें दूरी

Latest and Breaking News on NDTV

बालों के लिए काफी बेहतर तेल

अगर आपके बाल घने नहीं हैं और ग्रोथ भी काफी कम है तो आप सोयाबीन के तेल का इस्तेमाल कर सकती हैं. बाकी तमाम तरह के तेल के मुकाबले सोयाबीन का तेल बालों के लिए काफी अच्छा होता है. कई एक्सपर्ट भी इसे बालों के लिए काफी बेहतर मानते हैं. हालांकि आपको पता होना चाहिए कि तेल कैसे और कब लगाना है. 

सोयाबीन के तेल में कई तरह के विटामिन आपको मिलते हैं, इसमें सबसे ज्यादा विटामिन ई मिलता है. जो बालों को पोषण देने के लिए बेस्ट है. इससे आपके बालों से जुड़ी तमाम समस्याओं का इलाज हो सकता है, यानी बालों की ग्रोथ तो बढ़ेगी ही, साथ ही इनके झड़ने और टूटने से भी मुक्ति मिल जाएगी. 

Latest and Breaking News on NDTV

ऐसे करें इस्तेमाल

अब हम आपको बताते हैं कि इसे कैसे बालों पर लगाना है. सही और बेहतर रिजल्ट के लिए आप सोयाबीन के तेल में एलोवेरा को मिक्स कर लें. अब इसे अच्छी तरह मिलाने के बाद बालों के स्कैल्प पर मसाज करें. हफ्ते में तीन बार इसी तरीके से बालों पर इसे लगाएं, जिसके बाद आपको दिखेगा कि बाल खूबसूरत हो रहे हैं और ग्रोथ भी दिखनी शुरू हो जाएगी. 

एलोवेरा के अलावा आप चिया सीड्स के साथ भी सोयाबीन ऑयल को मिक्स कर सकते हैं. इसके लिए आपको चिया सीड को उबालना होगा. इसके बाद ठंडा होने पर इसकी जेली को तेल में अच्छी तरह मिक्स करना होगा. इस तरह से आप अपने बालों की सेहत का खयाल रख सकती हैं.

गर्मियों में भी फटने लगी हैं एड़ियां, तो जानिए इसका कारण और घरेलू उपचार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com