विज्ञापन

Sonakshi Sinha इस तरह रखती हैं अपनी स्किन का ख्याल, यह है सोनाक्षी की निखरी त्वचा का राज 

स्किन पर चमक बनाए रखने के लिए सोनाक्षी सिन्हा घर की ही कुछ चीजों को चेहरे पर लगाना पसंद करती हैं. यहां जानिए सोनाक्षी के स्किन केयर सीक्रेट्स के बारे में. 

Sonakshi Sinha इस तरह रखती हैं अपनी स्किन का ख्याल, यह है सोनाक्षी की निखरी त्वचा का राज 
एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा अपने स्किन केयर में शामिल करती हैं ये चीजें. 

Skin Care: जब निखरी त्वचा का जिक्र होता है तो सेलेब्रिटीज का चेहरा अपनेआप ही आंखों के सामने आ जाता है. हमें अक्सर लगता है कि सेलेब्स महंगे से महंगे प्रोडक्ट्स आजमाकर अपनी स्किन का ख्याल रखते हैं या स्किन को निखरा हुआ बनाते हैं लेकिन कुछ सेलेब्स घरेलू नुस्खों को भी अपने स्किन केयर रूटीन का हिस्सा बनाना पसंद करते हैं. इन्हीं सेलेब्स में शामिल हैं सोनाक्षी सिन्हा. एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) घर की कुछ चीजों को भी अपने स्किन केयर में शामिल करती हैं. ये नुस्खे सोनाक्षी की स्किन को बेदाग बनाए रखते हैं और चेहरे पर चमक ले आते हैं सो अलग. आइए जानते हैं सोनाक्षी की निखरी त्वचा के बारे में और साथ ही यह भी कि डर्मटोलॉजिस्ट का सोनाक्षी के स्किन केयर के बारे में क्या कहना है. 

मुरझाए चेहरे को खिला हुआ बना देगा मुल्तानी मिट्टी का यह नुस्खा, चेहरे पर दिखने लगेगी चमक

सोनाक्षी सिन्हा अपने चेहरे पर कई तरह के घर पर बने फेस पैक्स और फेस मास्क लगाती हैं. सोनाक्षी की मां स्किन के जरूरत से ज्यादा ड्राई (Dry Skin) होने पर उन्हें चेहरे पर घी या नारियल का तेल लगाने के लिए कहती हैं. इसके अलावा, वे मुल्तानी मिट्टी का पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाने के लिए कहती हैं या फिर एलोवेरा को चेहरे पर मलने के लिए कहती हैं. सोनाक्षी का कहना है कि ये चीजें उनकी त्वचा के लिए बेहद अच्छी साबित होती हैं और चेहरे को ताजगी का एहसास भी देती हैं. 

सोनाक्षी के इन ब्यूटी हैक्स पर डर्मेटोलॉजिस्ट (Dermatologist) आंचल पंथ ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वे बता रही हैं कि क्या सचमुच सोनाक्षी के ये हैक्स फायदेमंद हैं या नहीं. डर्मेटोलॉजिस्ट का कहना है कि घी एक मॉइश्चराइजर है जो ड्राई स्किन को नमी देने का काम करता है. इसी तरह नारियल के तेल से भी स्किन का रूखापन दूर होता है. हालांकि, डर्मेटोलॉजिस्ट का कहना है कि अगर आपकी कोंबिनेशन स्किन है तो आपको नारियल का तेल चेहरे पर लगाने से परहेज करना चाहिए. 

मुल्तानी मिट्टी (Multani Mitti) को लेकर डर्मेटोलॉजिस्ट का कहना है कि जिन लोगों की बहुत ज्यादा ऑयली स्किन है उनके लिए मुल्तानी मिट्टी फायदेमंद साबित होती है. वहीं, ओपन पोर्स की दिक्कत कम करने में भी मुल्तानी मिट्टी का असर नजर आता है. मुल्तानी मिट्टी ओपन पोर्स यानी त्वचा पर दिखने वाले बड़े छिद्रों को कम करने में मदद करती है. एलोवेरा की बात करें तो एलोवेरा जैल स्किन के लिए बेहद सूदिंग होता है और त्वचा की रेडनेस और इरिटेशन को दूर करता है. डर्मेटोलॉजिस्ट का कहना है कि सोनाक्षी के बताए इन हैक्स को त्वचा के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. 

Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन है इस तारीख को, राखी बांधने का सही समय जानिए पंडित से

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
जिंदगी में हमेशा रहना चाहते हैं दिल से खुश, तो आज से ही छोड़ दें ये 6 आदतें 
Sonakshi Sinha इस तरह रखती हैं अपनी स्किन का ख्याल, यह है सोनाक्षी की निखरी त्वचा का राज 
थायराइड के मरीज हैं तो गेहूं की रोटी खाना तुरंत छोड़ दें और आज से खाइए इस मोटे अनाज को, ठीक हो जाएगी सारी दिक्कतें
Next Article
थायराइड के मरीज हैं तो गेहूं की रोटी खाना तुरंत छोड़ दें और आज से खाइए इस मोटे अनाज को, ठीक हो जाएगी सारी दिक्कतें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com