ग्रीन टी से लेकर एलोवेरा जेल तक इन 3 DIY आइसक्यूब्स से पाएं त्वचा पर निखार

DIY Ice Cubes for Skin Care in Hindi: क्या आप अपनी सनबर्न्ट स्किन को दोबारा से स्वस्थ बनाना चाहते हैं? अगर हां तो एक चम्मच ऐलोवेरा जेल को एक कप पानी में मिलाएं और फिर इस पानी को आइस ट्रे में डाल कर फ्रीज होने के लिए रख दें.

ग्रीन टी से लेकर एलोवेरा जेल तक इन 3 DIY आइसक्यूब्स से पाएं त्वचा पर निखार

DIY Ice Cubes: आप भी इन 3 आइस क्यूब से पा सकती हैं ग्लोइंग रिफ्रेशिंग स्किन.

खास बातें

  • त्वचा के लिए बेहद लाभकारी होती है बर्फ
  • त्वचा पर बर्फ रगड़ने से पोर्स होते हैं बंद
  • मुंहासों की समस्या भी होती है कम
नई दिल्ली:

Ice Cubes for Skin Care: क्या आप फ्लोलेस स्किन पाने के लिए किसी तरीके की तलाश कर रही हैं? अगर हां तो आपके लिए आइसक्यूब से ज्यादा बेहतर और कुछ नहीं है. अब क्या आप ये सोच रहे हैं कि आइसक्यूब कैसे आपकी त्वचा की मदद करेगी? दरअसल, ये ना केवल आपकी त्वचा को रिफ्रेश करेगी बल्कि पोर्स को भी बंद करेगी और ऑयल प्रोडक्शन को रेगुलेट करेगी, जिससे आपको ब्राइट और हेल्थी ग्लो मिलेगा. इसके साथ ही बर्फ की मदद से आपकी आंखों के नीचे की पफिनेस दूर होगी. तो इन आसान 3 DIY तरीकों से आइस फेशियल और भी अधिक असरदार और मजेदार बनाएं.

ऐलोवेरा आइसक्यूब
क्या आप अपनी सनबर्न्ट स्किन को दोबारा से स्वस्थ बनाना चाहते हैं? अगर हां तो एक चम्मच ऐलोवेरा जेल को एक कप पानी में मिलाएं और फिर इस पानी को आइस ट्रे में डाल कर फ्रीज होने के लिए रख दें. बर्फ जमने के बाद इसे अपनी त्वचा पर लगाएं. ये आपकी त्वचा पर हुए इंफेक्शन, स्किन बर्न्स और यहां तक कि मुंहासों को भी दूर करेगा. ऐलोवेरा जेल अपनी एंटी बैक्टीरियल प्रोपर्टीज के लिए जाना जाता है. 

गुलाब जल आइसक्यूब्स
आधा कप गुलाब जल को आधा कप पानी के साथ मिलाएं. अब इसे आइस ट्रे में डालें और फ्रीज कर लें. गुलाब जल त्वचा के पीएच स्केल को बनाए रखता है और एक्सेस ऑयल की समस्या से छुटकारा दिलाता है. इसके साथ ही ये त्वचा को सूथ करता है और हाइड्रेट और नरिश करता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

ग्रीन टी आइस क्यूब्स
2 ग्रीन टी बैग लें. अब इन्हें गर्म पानी में डालें. एक बार पानी ठंडा हो जाए तो इसे आइस ट्रे में डालें और जमा लें. ग्रीन टी में एंटीऑक्सीडेंट्स प्रोपर्टीज होती हैं जो आपकी त्वचा को रिफ्रेश करती है. 

अन्य खबरें