रोमांटिक ट्रिप: क्या अपने पार्टनर के साथ भारत की इन खूबसूरत जगहों की यात्रा की आपने?

रोमांटिक ट्रिप: क्या अपने पार्टनर के साथ भारत की इन खूबसूरत जगहों की यात्रा की आपने?

प्रतीकात्मक चित्र

कहीं आप उन लोगों में से तो नहीं, जो फिल्मों में या मैगजीन में विदेशों की दिलकश तस्वीरें देखकर ऊपरवाले को कोस्ते हैं कि उन्होंने आपकी किस्मत में वहां जाना क्यों नहीं लिखा? जनाब, उसी ऊपरवाले ने भारत में ही कई कमाल की चीज़ें बनाई हैं। उनमें से एक तो आप खुद हैं और कुछ की गिनती हम आपको इस लेख में करवा रहे हैं। 

अगर आप कैंडल लाइट डिनर और गोवा, शिमला, ऊंटी, मुन्नार की की ट्रिप से बोर हो गए हैं तो हम आपको बताते हैं देश के उन अन्कन्वेन्शनल लोकेशंस के बारे में जहां की ट्रिप रोमांटिक भी होती है और पॉकेट फ्रेंडली भी...

1.मशोबरा

शिमला से करीब 15 किलोमीटर दूर एक खूबसूरत हिल स्टेशन है मशोबरा। चीड़ और देवनार पेड़ों के खूबसूरत नज़ारों के बीच अपने हमसफर की हाथ थामे यहां लॉन्ग वॉक पर जाने की बात ही कुछ और है। सेब के बगान से लेकर बर्फीले पहाड़ तक, सबकुछ इसकी खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं। ट्रेकिंग, हाइकिंग करने के अलावा यहां का खान-पान भी ज़रूर चखना चाहिए।

2.त्रिउंड
अगर आप एडवेंचर कपल हैं, तो हिमालय का ये कोना आपके लिए ही है। लोग ज्यादातर यहां ट्रेकिंग के लिए आते हैं। धौलाधार पर्वत श्रृंखला का यह ट्रैक दिल थाम देने वाले नज़ारों से पटा पड़ा है। तो अगर बादलों की मौज के बीच आप भी अपने हमसफर के साथ सफर करना चाहते हैं तो इस जगह का टिकट जरूर कटाइये।

3.हैवलॉक द्वीप

पोर्ट ब्लेयर से 57 किलोमीटर दूर मौजूद है हैवलॉक आइलैंड्स। यहां की सफेद रेत, हरा और नीला समुद्र का पानी और खूबसूरत बीच एक रोमांटिक होलीडे की तमाम सामग्री से भरपूर है। स्क्यूबा डाइविंग के लिए यह जगह मशहूर है। शहरों की भागदौड़ से दूर, छुट्टियां बिताने के लिए यह बढ़िया ऑप्शन है।

4. मरारीकुलम
केरल के अलपुझा के पास मौजूद एक छोटा सा गांव है मरारीकुलम। योग, वॉटर गेम्स, खूबसूरत वादियां इस जगह को बेस्ट हॉ़लीडे डेस्टिनेशन बनाती हैं। खास बात यह कि यहां के बीच पर ज्यादा भीड़ भी नहीं होती। सर्दियों के मौसम में यहां की यात्रा करना सबसे बढ़िया रहेगा।

5.जलोरी पास
दिल्ली से करीब 600 किलोमीटर दूर हिमाचल के कुल्लू में मौजूद जलोरी पास का नाम हर एडवेंचर लविंग शख्स की लिस्ट में होता है। सुमद्र स्तर से 3550 मीटर की ऊंचाई पर मौजूद इस जगह को नापने के लिए सबसे बढ़िया साधन है मोटरसाइकिल। तो बैग पैक करिये और यहां के टेढ़े-मेढ़े रास्तों पर हमसफर के साथ निकल पड़िये। 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com